द्रविड के आचरण से सीख सकते हैं युवा खिलाड़ी: वाटसन

By: | Last Updated: Sunday, 17 May 2015 10:48 AM

मुंबई: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक लगाकर राजस्थान रॉयल्स की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शेन वाटसन ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी और टीम के मेंटर राहुल द्रविड के सौम्य स्वभाव की तारीफ करते हुए कहा है कि इसे आज के दौर के सभी युवा खिलाड़ियों को सीखना चाहिए.

 

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वाटसन ने साथ ही अजिक्य रहाणे और युवा बल्लेबाज संजू सैमसन की भी तारीफ की.

 

वाटसन ने आईएएनएस से साक्षात्कार में कहा, “राहुल का सौम्य व्यवहार हर युवा खिलाड़ी के सीखने लायक है. एक ऐसे देश में जहां क्रिकेट को इतना प्यार किया जाता है, वहां अपनी भावनाओं को काबू कर पाना ऐसा उदाहरण है जिसपर सभी युवा खिलाड़ियों को गौर करना चाहिए.”

 

वाटसन के अनुसार, “कोचिंग के लिहाज से भी द्रविड बेहद सफल हैं और खिलाड़ियों पर कभी कोई अतिरिक्त दबाव नहीं डालते. वह हमेशा इस बात के लिए हमें प्रोत्साहित करते हैं कि हम मैदान में जाकर अपना खेल खेलें.”

 

रहाणे की सराहना करते हुए वाटसन ने कहा, “उनका एक बड़े क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर उभरते हुए देखना शानदार अनुभव है. जब वह हमसे जुड़े तभी हमें उनकी क्षमताओं का अंदाजा था.”

 

वाटसन के अनुसार, “रहाणे विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे और अब रॉयल्स के लिए भी उनको रन बनाते देखना अच्छा अनुभव है. मुझे उम्मीद है कि वह आगे भी ऐसे ही रन बनाना जारी रखेंगे.”

 

सैमसन की तारीफ करते हुए वाटसन ने कहा कि अपने करियर में वह जिन खिलाड़ियों से मिले उनमें 20 वर्षीय संजू सैमसन सबसे प्रतिभावान बल्लेबाज हैं.

 

वाटसन के अनुसार, “मैं जब पहली बार संजू से मिला तब वह 18 साल के थे. यह देखना शानदार है कि उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की शैली पर कितना नियंत्रण हासिल कर लिया है. इसमें कोई शक नहीं कि जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी वह अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे.”

 

गौरतलब है कि हरफनमौला खिलाड़ी वाटसन आईपीएल की शुरुआत के पहले वर्ष-2008 से ही राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हैं.

 

वाटसन ने आईपीएल के जारी संस्करण के कुछ मैचों में टीम का नेतृत्व किया, लेकिन इसके बाद अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर और ज्यादा ध्यान देने के लिए उन्होंने यह जिम्मेदारी स्टीवन स्मिथ को सौंप दी.

 

इस बारे में वाटसन ने कहा, “रॉयल्स की कप्तानी करना मेरे लिए गौरव का विषय रहा, लेकिन मैं अपने खेल पर ध्यान देना चाहता था. एक हरफनमौला खिलाड़ी होने के नाते मुझसे यही उम्मीद की जाती है कि मैं गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करूं.”

 

यह भी पढ़ें:

IPL LIVE: रॉयल चैलेंजर्स ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला 

IPL-8: हार के बाद भी केकेआर के पास हैं दो मौके!  

2012 के बाद पहली बार मुंबई में स्टेडियम में आकर शाहरूख ने देखा मैच 

IPL: केकेआर को 9 रन से हराकर राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ में  

 

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahul Dravid_Shane Watson_Rajasthan Royals_IPL_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017