फिक्सिंग के खुलासे के बाद राजस्थान रॉयल्स ने माना, 'उनके खिलाड़ी से संपर्क साधा गया'

By: | Last Updated: Friday, 10 April 2015 1:22 AM
Rajasthan Royals_ fix_IPL

नई दिल्ली: आईपीएल पर फिर फिक्सिंग का साया मंडरा रहा है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी ने बीसीसीआई की एंटी करप्शन टीम से फिक्सिंग के लिए लालच देने की शिकायत की थी.

इसके बाद राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट ने सामने आकर ये कबूल किया कि उनके खिलाड़ी से फिक्सिंग को लेकर संपर्क साधा गया था. जिसके बारे में खिलाड़ी ने बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट दोनों जानकारी दी.

 

आईपीएल आठ में आज राजस्थान रॉयल्स का पहला मुकाबला होगा.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मुंबई के रहने वाले इस खिलाड़ी ने बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट से शिकायत की है कि रणजी में उसके साथ खेलने वाले एक खिलाड़ी ने फिक्सिंग के लिए बड़ा लालच दिया था. खिलाड़ी के मुताबिक रणजी के दौरान ड्रेसिंग रूम में उसके साथी ने फिक्सिंग का ऑफर दिया था.

 

खिलाड़ी ने एंटी करप्शन यूनिट के अधिकारियों को बताया कि शुरुआत में उसे लगा कि उसके साथ कोई मजाक किया जा रहा है लेकिन बाद में उसे पैसे का लालच दिया गया तब उसे लगा कि यह गंभीर मामला है. बीबीसीआई के बड़े अधिकारियों को इस बाबत जानकारी के दी गई है.

आईपीएल 8 में फिक्सिंग को लेकर खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा! 

इस घटना के बाद आईपीएल 2013 में हुए फिक्सिंग कांड की यादें एक बार फिर ताजा हो गईं. उस वक्त भी राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ियों का नाम आया था. 

 

इस मामले में बोर्ड प्रेसीडेंट और चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन के दामाद का नाम आने पर सुप्रीम कोर्ट ने दखल देते हुए अपने पद से इस्तीफा देने को कहा था.

 

सरकार को क्रिकेट में सट्टबाजी को मंजूरी देनी चाहिए: जस्टिस मुदगल

साल 2013 में आईपीएल 6 के दौरान फिक्सिंग की जांच कर चुके जस्टिस मुकुल मुद्गल ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी ने फिक्सिंग के ऑफर की जानकारी बीसीसीआई को देकर ठीक किया.

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा उन्होंने फिक्सिंग में शामिल होने वाले खिलाड़ियों पर सख्त से सख्त कार्वाई की सिफारिश भी की. जस्टिस मुदगल ने एक अहम बात कहते हुए कहा कि सरकार को क्रिकेट में सट्टेबाजी को अधिकृत कर देना चाहिए.

 

यह भी पढ़ें:

ABP NEWS EXCLUSIVE …जब आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया टीम इंडिया का स्टार प्लेयर

IPL 8: रोमांचक मुकाबले में सुपर किंग्स की 1 रन से जीत  

धोनी ने की नेहरा की तारीफ, डुमिनी ने कहा टीम पर गर्व है 

हेजलवुड ने थकान की वजह से लिया IPL से नाम वापस 

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rajasthan Royals_ fix_IPL
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017