बल्लेबाजों से आगे सोचना सबसे बड़ी चुनौती: बोल्ट

By: | Last Updated: Monday, 13 April 2015 2:33 PM

बेंगलुरूः विश्व कप 2015 में सबसे खतरनाक गेंदबाज बनकर सामने आए कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 को चुनौतीपूर्ण मानते हैं. उनका मानना है कि टी-20 फॉर्मेट में उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बल्लेबाजों के सोच से आगे निकलने की है. 

 

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार बोल्ट ने कहा, “टेस्ट और क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में अंतर यही है कि बल्लेबाज यहां ज्यादा आक्रामक होता है. ऐसे में अगली गेंद डालने से पहले मुझे उसके दिमाग में चल रही योजनाओं को ज्यादा तीव्र गति से पढ़ने की जरूरत होती है. यह मेरे लिए शायद सबसे कठिन और चुनौतीपूर्ण है.”

 

बोल्ट विश्व कप में 22 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे और सबसे सफल गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क के साथ बराबरी पर खड़े थे. इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ही वह अभी वनडे क्रिकेट रैंकिंग में छठे पायदान पर हैं.

 

बोल्ट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे हैं. सनराइजर्स ने दो महीने पहले इस सीजन  के लिए उन्हें 3.8 करोड़ रुपये में खरीदा था.

 

बोल्ट के अनुसार आईसीसी विश्व कप-2015 में शानदार प्रदर्शन करने के कारण वह आईपीएल के जारी सीजन में ज्यादा दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं.

 

बोल्ट ने कहा, “सच कहूं तो अभी मुझ पर कोई दबाव नहीं है. मेरा विश्व कप का सफर बहुत अच्छा रहा. मैं उम्मीदों का बोझ खुद पर नहीं डालना चाहता और अगर यहां केवल क्रिकेट का आनंद उठाता हूं तो मुझे लगता है कि मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सामने आएगा.”

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: trent boult
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: IPL t-20 format Trent Boult
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017