यूसुफ अब भी हमारा तुरूप का इक्का: अकरम

By: | Last Updated: Sunday, 19 April 2015 10:51 AM
wasim akram

नई दिल्ली: यूसुफ पठान आईपीएल आठ में भले ही अब तक अपना जलवा बिखेरने में नाकाम रहे हों लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी सलाहकार वसीम अकरम का मानना है कि यह आक्रामक ऑलराउंडर अब भी टीम का ‘तुरूप का इक्का’ है और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे बड़े हिटर में शामिल है.

 

आईपीएल के पहले तीन सत्र में शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले यूसुफ को 2011 में केकेआर ने 21 लाख डॉलर में खरीदा था. यह आक्रामक बल्लेबाज तब से टीम का हिस्सा है और उसे 2012 और 2014 में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभा चुका है.

 

बड़ौदा में जन्मा यह ऑलराउंडर आईपीएल आठ में भले ही अब तक अपनी छाप छोड़ने में विफल रहा हो लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्होंने आंद्रे रसेल (66) के साथ 95 रन की साझेदारी के दौरान नाबाद 28 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. अकरम का मानना है कि यूसुफ जल्द ही लय में आएंगे और रन बनाएंगे.

 

अकरम ने कहा, ‘‘यूसुफ सिर्फ 32 साल का है. वह अब भी इस प्रारूप में सबसे बड़े हिटर में शामिल है. वह अपने आत्मविश्वास का लुत्फ उठास रहा है. यूसुफ पठान जैसा खिलाड़ी होना प्रभावी है. वह गेंदबाजी कर सकता है, बल्लेबाजी कर सकता है और क्षेत्ररक्षण भी कर सकता है.’’

 

अकरम ऑफ स्पिनर सुनील नारायण के नये एक्शन से भी प्रभावित है. पिछले साल चैम्पियन्स लीग टी20 के दौरान दूसरा पर सवाल उठाए जाने के बाद इस स्पिनर ने अपने एक्शन में सुधार किया है. वेस्टइंडीज के इस स्पिनर ने भले ही तीन मैचों में अब तक सिर्फ एक विकेट चटकाया हो लेकिन अकरम ने कहा कि यह दिग्गज गेंदबाज जल्द ही नये एक्शन से सामंजस्य बैठा लेगा.

 

पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘मैं सुनील नारायण से काफी प्रभावित हूं. नये एक्शन के बावजूद उसकी गेंदबाजी में पुरानी धार है. बेशक नए एक्शन से सामंजस्य बैठाने में कुछ समय लगता है. मुझे लगता है कि उसे दो या तीन मैच और खेलने दीजिए और वह बेहतर होता जाएगा. मुझे नहीं लगता है कि इस बदलाव से उसका प्रभावीपन कम हुआ है.’’ पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं है लेकिन पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद ब्रिटिश पासपोर्ट के कारण केकेआर के साथ करार करने में सफल रहे. अकरम ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान का उनका यह पूर्व साथी इस टूर्नामेंट में निश्चित तौर पर भूमिका निभाएगा.

 

उन्होंने कहा, ‘‘यह टीम का फैसला है. गौतम गंभीर, कोचिंग स्टाफ और मेरा मानना है कि पिच के हिसाब से खिलाड़ी का चयन होना चाहिए. जहां विकेट तेज गेंदबाजी के अनुकूल हों वहां अजहर भूमिका निभा सकता है. वह काफी उपयोगी और मैच विजेता ऑलराउंडर है.’’

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: wasim akram
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017