IPL: 16 करोड़ के युवराज़ पर भारी पड़े 2.6 करोड़ के अय्यर

By: | Last Updated: Sunday, 17 May 2015 12:23 PM
Yuvraj Singh_Shreyas Iyer_Delhi Daredevils_IPL_

सौजन्य: बीसीसीआई

नई दिल्ली: प्लेऑफ की जंग से पहले ही बाहर हो चुकी आईपीएल सीज़न 8 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आज अपना आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेल रही है.

 

इस सीज़न दिल्ली की टीम एक नए आत्मविश्वास के साथ लीग में हिस्सा लेने आई थी.

 

इस बार आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली का दम देखने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के फैंस को उम्मीद थी की टीम इस सीज़न उसे निराश नहीं करेगी और लीग में अच्छा खेल दिखाएगी. लेकिन ऑक्शन में सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदने के बावजूद टीम की किस्मत में कोई खास फर्क नज़र नहीं आया.

 

दिल्ली ने इस सीज़न आईपीएल ऑक्शन में सबसे ज्यादा 14 खिलाड़ियों पर दांव लगाया. अकेले दिल्ली की टीम ने युवराज सिंह को सबसे महंगा 16 करोड़ जबकि एंजेलो मैथ्यूज़ को 7.5 करोड़ में खरीदा था.

 

इसके अलावा उसने कई छोटे-बड़े खिलाड़ियों पर 35 करोड़ से ज्यादा की राशी खर्च की थी. लेकिन खराब खेल और खराब किस्मत की वजह से टीम 7वें पायदान पर रही.

युवराज Vs युवा श्रेयस अय्यर:

युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों पर 16 करोड़ जैसी भारी कीमत खर्च करने के बावजूद आईपीएल सीज़न 8 में टीम के सबसे सफल बल्लेबाज़ रहे महज़ 2 करोड़ 60 लाख में खरीदे गए ओपनर श्रेयस अय्यर.

 

श्रेयस ने इस सीज़न 14 पारियों में 439 रन बनाए. वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में 5वें पायदान पर भी रहे. इस हिसाब से अय्यर का 1 रन 59 हज़ार 225 रूपये का पड़ा.

 

जबकि 16 करोड़ रूपये में बिके युवराज़ सिंह पूरे सीज़न रनों के लिए तरसते दिखे. उन्होनें 14 पारियों में 19 के मामूली औसत से महज़ 248 रन बनाए. इस लीहाज़ से युवराज का 1 रन टीम को 6 लाख 45 हज़ार 161 रूपये का पड़ा.

 

यह भी पढ़ें:

पर्यावरण बचाओ मुहीम के साथ आज हरे रंग में उतरी RCB की टीम 

द्रविड के आचरण से सीख सकते हैं युवा खिलाड़ी: वाटसन 

कार्तिक ने नहीं दिखायी खेल भावना, लगा जुर्माना 

IPL LIVE: डीकॉक और डुमिनी की शानदार पारी, बैंगलोर के सामने 188 का लक्ष्य 

IPL-8: हार के बाद भी केकेआर के पास हैं दो मौके!  

 

 

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Yuvraj Singh_Shreyas Iyer_Delhi Daredevils_IPL_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017