शराब के बदले अब मिलेगी 'मैजिक ड्रिंक्स'

By: | Last Updated: Thursday, 18 February 2016 9:09 AM
101 new healthy drinks pitched against liquor in Kerala

केरल सरकार ने राज्य में 2023 तक शराब सेवन पूरी तरह बंद करने के लिए बुधवार को नारियल पानी व अन्य चीजों से बने 101 किस्म के स्वास्थ्यवर्धक पेय पदार्थो के प्रचार-प्रसार की घोषणा की. केरल सरकार ने शराब और मादक द्रव्यों के सेवन के खिलाफ ‘सुबोधम’ नामक पहल की शुरुआत की है. इसके तहत स्वास्थ्यवर्धक पेय पदार्थो के सेवन को बढ़ावा दिया जाएगा, जिसे मैजिक ड्रिंक्स नाम दिया गया है.

शराब और मादक द्रव्यों के सेवन की रोकथाम के लिए प्रभावी रणनीति (आई-कॉन 2016) पर चल रही तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी के दौरान बुधवार को आईस टी का वितरण किया गया.

सुबोधम पहल के तहत इन पेय पदार्थो को शराब के विकल्प के बजाए स्वास्थयवर्धक पेय पदार्थ के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है.

इस बारे में यूएसएस ग्लोबल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अनुभवी शेफ श्रीकांत मनीकोथ ने बताया कि आनेवाले दिनों में और भी स्वास्थ्यवर्धक पेय पदार्थ उपलब्ध कराए जाएंगे.

सुबोधम पहल के प्रमुख के. अम्पाडी ने कहा कि वे नारियल पानी, खीरा, पुदीना और दूध इत्यादि पदाथोर्ं से बने 101 पेय पदार्थ लेकर आ रहे हैं.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 101 new healthy drinks pitched against liquor in Kerala
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017