ओएमजी: उम्र पर हावी हैं ये उम्रदराज लोग

By: | Last Updated: Wednesday, 14 October 2015 6:27 AM
Amazing Grandparents In The World

नई दिल्ली : अक्सर ग्रांड पेरेंट्स का नाम सामने आते ही कमजोर, बीमार और बेड पर लेटे हुए बुजुर्ग आंखों के सामने आ जाते हैं. लेकिन दुनिया में बहुत से ऐसे ग्रांड पेरेंट्स हैं जिन्होंने अपनी उम्र को धोखा दिया. जानिए, कुछ ऐसे ही ग्रांड पेरेंट्स के बारे में.

 

यास्मीना रोजी ने ये साबित कर दिया की ग्राडंपेरेंट्स होने का मतलब ये नहीं कि वो बूढ़ी दिखें. यास्मीना रोजी यूं तो 59 साल की हैं लेकिन देखने में वे 35 से 40 साल की लगती हैं. यास्मीना कई फैशन ब्रांड्स की एंबेस्डर हैं. हर कोई जानना चाहता है कि आखिर यास्मीना खुद को कैसे मेंटेन रखती हैं. दो बच्चों की दादी यास्मीना रोजाना एक्सरसाइज करती हैं. घर पर बना हुआ बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं. साथ ही हेल्दी डायट लेती हैं. इन तीन चीजों से यास्मीना खुद को मेंटेन रखती हैं.

 

जॉर्जिना हार्वुड

आमतौर पर हम ग्रांड परेंट्स को स्पोर्ट्स जैसी एक्टिविटीज में कम ही देखते हैं. साउथ अफ्रीकन ग्रैनी जॉर्जिना हार्वुड ने अपना 100वां जन्‍मदिन स्काईडाइविंग करके सेलिब्रेट किया था. जॉर्जिना ने सबसे पहले स्काईडाइविंग 92 साल की उम्र में की थी. स्काईडाइविंग के दो दिन बाद ही जॉर्जिना ने शार्क डाइविंग की थी.

 

डीन पार्कर

एक और ग्रांड फादर डीन पार्कर सर्फ इंस्ट्रक्टर हैं. अमेरिका के डीन पार्कर को समुद्र की लहरों में ट्रेनिंग देना पसंद हैं. इस साल डीन पार्कर ने सीरिया के आतंकवादी संगठन आईसिस से लड़ने के लिए क्रूडिश मिलिट्री फोर्स ज्वॉइन की है. डीन कहते हैं सर्फिंग उनके खून में बसी है. जब वे आतंकवादियों से लड़ाई खत्म कर लेंगे तो ब्लैक सी पर सर्फिंग करना चाहेंगे.

 

मिमी रोजनथल

आजकल युवाओं में टैटू बनवाने का बहुत क्रेज है. 105 साल की मिमी रोजन को भी यही क्रेज है. मिमी ने अपना पहला टैटू 99 साल की उम्र में बनवाया. मिमी अब तक 3 टैटू बनवा चुकी हैं.

 

वैंग जायोया

अक्सर हम देखते हैं ग्रांडपेरेंट्स कमजोर होते हैं. लेकिन चाइना की ग्रांड मदर इस बात को गलत ठहराती हैं. उनके मुताबिक, यदि आप उम्रदराज हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि आप स्ट्रॉंग नहीं है. वैंग ने 4 टन ट्रक अपने दांतों से खींचकर ये साबित कर दिया कि उम्र उनके ऊपर बिलकुल भी हावी नहीं है. इसी को आगे फॉलो करते हुए उन्होंने दो वाहनों को इकट्ठे यानी 5 टन एक साथ मुंह से खींचा.

 

आइसाट माक्सुडोवा

रशिया की आइसाट माक्सुडोवा ये साबित कर चुकी हैं कि उम्रदराज होने का मतलब ये नहीं कि कोई भी आपका फायदा उठा लें और आपमें काम करने की क्षमता नहीं है. उनकी बहन के घर के बाहर एक भेडि़ए ने अटैक किया और उनके हाथ पर काट लिया. माक्सु्डोवा की मदद के लिए कोई नहीं आया. हिम्मत दिखाते हुए माक्सुडोवा कुल्हाड़ी लेकर आईं और भेडि़ए का सिर काट दिया. तब से माक्सुडोवा स्थानीय सेलिब्रिटी बन गईं.

 

पॉल मार्शलसी

बहुत से लोग सोचते हैं ग्रांडपेरेंट्स ट्रैवल नहीं कर सकते. इसलिए उन्हें ऐसी जगह ले जाया जाएं जहां वो आराम से रह सकें. लेकिन पॉल ने इस बात को गलत साबित किया. पॉल एक बार अपने परिवार के साथ गर्मियों में समुद्र के किनारे गएं. वहां उन्होंने देखा एक शार्क खतरनाक तरीके से वहां मौजूद लोगों और बच्चों के करीब आ रही है. बिना समय गवांए पॉल पानी में गए और उन्होंने शार्क की पूंछ पकड़ कर उसे दो किलोमीटर दूर पानी में फेंक दिया.

 

जॉर्ज फ्रॉगली

बाइकिंग, क्लाइंबिंग और रनिंग आमतौर पर युवा करते हैं. लेकिन 80 वर्षीय जॉर्ज ने साबित कर दिया कि उम्रदराज होने पर भी वे दौड़ सकते हैं. अपने 80वें जन्मदिन पर जॉर्ज फ्रॉगली ने 21 किलोमीटर मैराथन में भाग लिया. ये सफर यही खत्म नहीं हुआ. चार बच्चों के दादा जॉर्ज ने इंग्लैंड के सबसे ऊचें पहाड़ पर भी चढ़ाई की.

 

मैरी हिविज्डा

ग्रांड परेंट्स और म्यूजिक का साथ कम ही देखा गया है. आमतौर पर ग्रांड पेरेंट्स बच्चों को सुलाने के लिए लोरी गाते देखे गए हैं. साथ ही ये भी देखा गया है कि बड़ी उम्र के लोगों को क्लासिकल म्यूजिक ही ज्यादा भाता है. लेकिन 63 वर्षीय मैरी का एक लोकल शॉप में ड्रम बजाते हुए वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो के बाद मैरी का निकनेम ग्रांडमांड्रमर हो गया. लाखों लोगों ने मैरी का ये वीडियो देखा.

 

मोर्गन शैफर्ड

लोग मानते हैं कि बड़ी उम्र के लोग बहुत ही खराब ड्राइविंग करते हैं. लेकिन मोर्गन शैफर्ड इस धारणा को गलत ठहराते हैं. शैफर्ड कार रेसिंग में हिस्सा लेते हैं. वो पहले सबसे बड़े उम्र के रेसर हैं जिन्होंने कार रेसिंग में हिस्सा लेना शुरू किया. 73 साल के शैफर्ड को फास्ट कार रेसर का खिताब भी दिया जा चुका है.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Amazing Grandparents In The World
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017