शादी की ड्रेसेज को यूं दे सकते हैं शाही लुक

By: | Last Updated: Friday, 19 May 2017 10:24 AM
शादी की ड्रेसेज को यूं दे सकते हैं शाही लुक

DEMO PIC

नई दिल्ली: दुल्हन के खूबसूरत कढ़ाई वाले चमकीले, चटख रंगों के परिधानों के साथ विवाह एक बहुत बड़ा जश्न होता है, हालांकि बाजार में इन दिनों शादी में पहने जाने वाले परिधानों पर भारतीय और पश्चिमी शैली दोनों का मिश्रण और छाप देखने को मिल रही है. पुरुष परिधानों के ब्रांड ‘हेरिंगबोन एंड सुई’ के कबीर मेहरा और समर्थ हेगड़े और डिजाइनर प्रियंका मोदी ने इस फ्यूजन के बारे में कुछ सुझाव दिए हैं.

  • पुरुषों के लिए इन दिनों पेस्टल रंग वाले फूलों के रूपांकन वाले, बोल्ड प्रिंट और घनी कढ़ाई और काम वाले चमकीले और चटख रंगों के परिधान प्रचलन में हैं. दिन में होने वाले कार्यक्रम में हल्की कढ़ाई पिट्टा और आरी वाले परिधान पहनें. वे शानदार और भव्य दिखते हैं और ज्यादा शाइनिंग भी नहीं लगते हैं. मॉडर्न टच देने के लिए आप टी-शर्ट के साथ बंडी और पजामा के बजाय कुर्ते के साथ जींस भी पहन सकते हैं.
  • शाम के समारोह में 100 फीसदी वेलवेट से बना बंद गला पहनना अच्छा विकल्प होगा. पारंपरिक कामों और रूपांकनों के साथ इस आधुनिक परिधान को पहनना सुरुचिपूर्ण होगा. ब्रेडेड ट्राउजर के साथ इसे पहनें. पारंपरिक परिधानों के साथ कई तरह के प्रयोग करना आजकल चलन में है. आप चाहे तो जैकेट की लाइनिंग बटन में बदलाव कर अपने लुक को आकर्षक बना सकते हैं.
  • भारतीय और पश्चिमी शैली के फ्यूजन के लिए आप 100 फीसदी लिनेन से बने माओ जैकेट भी पहन सकते हैं, जो हल्के और आरामदायक होते हैं. इन्हें कॉटन के ट्राउजर या जींस के साथ स्मार्ट कैजुअल लुक के लिए पहना जा सकता है.
  • प्रिंयका मोदी ने महिलाओं के परिधानों के संबंध में कहा कि हमारा देश अनोखी संस्कृतियों और विभिन्न विशेषताओं का खूबसूरत मेल है. हर दुल्हन अपनी जिंदगी के सबसे बड़े अलग अंदाज में दिखना चाहती है और अलग दिखने के लिए वह अपना निजी स्टाइल फ्लांट करना पसंद करती है.
  • कैजुअल लुक के लिए टिश्यू साड़ी के साथ स्नीकर्स या हल्की घाघरा चोली के साथ क्रॉप टॉप को पहन सकती हैं, जिससे आप औरों से अलग नजर आएंगी.
  • ब्राइडल सिलूएट वाले परिधान आजकल चलन में हैं और ये कई मौकों पर पहने जा सकते हैं. आप भारी लहंगा के साथ साधारण मोनोक्रोम शर्ट पहन सकती हैं या पश्चिमी रूपांकनों व प्रिंट वाले शॉर्ट जैकेट पहन सकती हैं, जो आपको आकर्षक और भीड़ से अलग लुक देगा.
  • मुकाइश और जरदोजी की कढ़ाई वाले परिधान हमेशा चलन में रहेंगे, जबकि मोती और मनकों का इस्तेमाल इसे कंटेम्पररी टच देंगे. वेलवेट, सिल्क और ओरगेंजा के कपड़े भी इस सीजन में चलन में रहेंगे और आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे.
First Published:

Related Stories

मानसून में स्किन इंफेक्शन से बचाएंगे ये टिप्स!
मानसून में स्किन इंफेक्शन से बचाएंगे ये टिप्स!

नई दिल्लीः मानसून का मौसम जहां तन-मन में ताजगी भर देता है वही मानसून में त्वचा संबंधी कई...

कार्नफ्लेक्स के बनने की कहानी जान आप भी रह जाएंगे दंग!
कार्नफ्लेक्स के बनने की कहानी जान आप भी रह जाएंगे दंग!

नई दिल्लीः कई लोग वजन कम करने के लिए तो कई लोग एनर्जी फूड के रूप में कॉर्नफ्लेक्स खाते हैं. लेकिन...

सुडोको खेलने से अधिक फायदेमंद है सेक्सुअली एक्टिविटी रहना!
सुडोको खेलने से अधिक फायदेमंद है सेक्सुअली एक्टिविटी रहना!

नई दिल्लीः हाल ही में आई रिसर्च के मुताबिक, बढ़ती उम्र में लोग ज्यादा से ज्यादा सेक्स करके अपनी...

मानसून में यूं करें बालों और त्वचा की देखभाल!
मानसून में यूं करें बालों और त्वचा की देखभाल!

नई दिल्ली: मानसून दस्तक देने वाला है. यूं तो लोग मानसून को खूब एन्जॉय करते हैं लेकिन मानसून कई...

ब्रेकअप से कैसे करें डील? बता रही हैं Ex. बिग बॉस कंटेस्टेंट, देखें वीडियो
ब्रेकअप से कैसे करें डील? बता रही हैं Ex. बिग बॉस कंटेस्टेंट, देखें वीडियो

नई दिल्ली: मशहूर रियलिटी शो ‘बिग बॉस 10’ की टॉप 5 कंटेस्टेंट्स में रही नितिभा कौल ने...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017