मौत के मुंह से बाहर आईं ये हीरोइनें

By: | Last Updated: Wednesday, 4 November 2015 6:50 AM
Celebs Who Fought And Won Against Breast Cancer

नई दिल्ली : जानिए, वे कौन सी हीराइनें हैं जो मौत को मात देकर आज खुशहाल जीवन जी रही हैं.

 

एजेंलिना जोली – मई 2013 को हॉलीवुड हीरोइन एजेंलिना जोली ने सर्जरी करवाकर ब्रेस्ट कैंसर और ओवरी कैंसर से होने वाले खतरे से निजात पाईं.    

 

मुमताज – बॉलीवुड दीवा मुमताज को ब्रेस्ट कैंसर था. सन 2000 में मुमताज को ब्रेस्ट में कैंसर की गांठे पाईं गई. लेकिन मुमताज इस कैंसर से लड़ने में सफल रहीं. 

 

नम्रता सिंह-  इंडियन-अमेरिकन एक्ट्रेस नम्रता सिंह को 2008 में ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता चला. बिना डरे नम्रता ने ना सिर्फ अपना ट्रीटमेंट करवाया बल्कि महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के लिए जागरूक भी किया.

 

कायली मिनोग – ऑस्ट्रेलियन सिंगर और टीवी एक्ट्रेस कायली मिनोग को 2005 में ब्रेस्ट कैंसर था. कीमोथेरेपी और सर्जरी के बाद कायली एकदम ठीक हो गई.

 

सिंथिया निक्सन – सेक्स एंड द सिटी की एक्ट्रेस सिंथिया निक्सन को 2006 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था. लेकिन आज ब्रेस्ट कैंसर से निजात पा सिंथिया निक्सन सफलतापूर्वक जी रही हैं.

 

बारबरा मोरी- मैक्सिकन ब्यूटी बारबरा मोरी जो बॉलीवुड फिल्म काइट्स में भी नजर आ चुकी हैं को 29 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर का पता चला. बारबरा मोरी ने अपनी इस समस्या को बेहद सहजता से लिया और लोगों को इस बारे में जागरूक भी किया.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Celebs Who Fought And Won Against Breast Cancer
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017