बेडरूम में न करें ऐसी बातें नहीं तो ... 

By: | Last Updated: Tuesday, 24 November 2015 6:42 AM
Do not discuss political matters in the bedroom : Survey

 

नई दिल्ली : एक दिलचस्प सर्वेक्षण में सामने आया है कि बेडरूम में परस्पर विरोधी राजनीतिक विचार आपके और आपके पार्टनर के बीच की रूमानी भावनाओं को नष्ट कर सकते हैं. रिलेशनशिप एक्सपर्ट जॉन बारनर्ड के अनुसार, “77 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा है कि उन्हें राजनीति पर बातचीत करना पसंद है, जबकि 17 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि राजनीति पर बातचीत उन दो लोगों को अलग-अलग दिशाओं में ले जाती है, उसके बाद वहां से लौटना मुश्किल हो जाता है.”

 

इस सर्वेक्षण से पता चला है कि महिलाएं राजनीति पर पुरुषों की तुलना में अधिक ध्यान देती हैं.

 

राजनीतिक संबद्धता प्रकट करना कितना जरूरी है, यह पूछे जाने पर महिलाओं ने कहा कि यह ‘बहुत जरूरी’ है. कुछ महिलाओं ने इसे ‘कुछ हद तक जरूरी’ बताया.

 

इस सर्वेक्षण में 18 से 24 साल के युवा जोड़ों में राजनीति को लेकर अधिक खुली विचारधारा पाई गई.

 

24 साल से अधिक उम्र के 20 प्रतिशत लोगों ने कहा किसी शख्स की राजनीति में दिलचस्पी उसे चर्चा तक ले आती है, इसके बाद दूसरा शख्स अपने आप ही उस ओर आकर्षित हो जाता है.

 

18 से 24 साल के आयुवर्ग के 20 प्रतिशत पुरुषों ने बताया कि उन्होंने दूसरे के प्रभाव में आकर अपने राजनीतिक विचारों को बदला है.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Do not discuss political matters in the bedroom : Survey
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017