अगर किसी से बात करने से हिचकिचाते हैं आप तो करें इन तरीकों का इस्तेमाल

By: | Last Updated: Tuesday, 1 December 2015 11:36 AM
Do you hesitate to talk to anyone then used these methods

नई दिल्ली: दूसरों पर प्रभाव जमाने के लिए हमें हमेशा से एक खास ढंग से उठने-बैठने और खाने की सलाह दी जाती रही है, लेकिन इन सलाहों को लेकर कुछ मिथक भी हैं, जिन्हें तोड़ना जरूरी है. यह कहना है एक विशेषज्ञ का. अर्बनिस्टा इमेज कंसल्टिंग की निदेशक शीना अग्रवाल का कहना है कि खुद का अलग अंदाज होने और सार्वजनिक मुलाकात के कुछ पांरपरिक नियमों को तोड़ने में कोई बुराई नहीं है. इमेज कंस्लटेंट अग्रवाल ने इस बारे में कुछ सुझाव दिए हैं.

 

– क्या आप किसी से मुलाकात में उसकी आंखों में नजरें गड़ाए रहते हैं? तो जान लें कि मुलाकात में प्रभाव जमाने के लिए अच्छा तरीका यह है कि आप किसी की आंखों में ही सीधी नजर न गड़ाकर हर दो सेकेंड में उसके चेहरे में आंखों, नाक होंठ जैसे विभिन्न हिस्सों को देखें.

 

– हालांकि पहले माना जाता था कि किसी को भी किसी महिला से सीधे संपर्क से बचना चाहिए, लेकिन आज की व्यावसायिक दुनिया लिंग भेद से परे है और हाथ मिलाना बेहद स्वाभाविक शिष्टाचार बन चुका है. इसलिए किसी महिला से हाथ मिलाना गलत नहीं है.

 

– पीत्जा को हाथ से खाने को क्या आप अशिष्टाचार समझते हैं ? हालांकि पहले यह माना जाता था कि पीत्जा को केवल छुरी-कांटे से ही खाना चाहिए, लेकिन अगर आप चाहे तों पीत्जा के स्लाइस को हाथ से उठाकर खा सकते हैं.

 

– मान्यता रही है कि अगर किसी ने अपनी बाहें मोड़ रखी हैं तो इसका अर्थ है कि वे आपसे बात करने के इच्छुक नहीं हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं माना जाता. हो सकता है कि उसे ठंड लग रही हो.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Do you hesitate to talk to anyone then used these methods
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017