हैरतअंगेज! मरीज की डिलीवरी करवाने गई डॉक्‍टर की जब खुद हो गई डिलीवरी

हैरतअंगेज! मरीज की डिलीवरी करवाने गई डॉक्‍टर की जब खुद हो गई डिलीवरी

हाल ही में एक प्रेग्‍नेंट डॉक्‍टर अपनी पेशेंट की डिलीवरी करवाने लेबर रूम गई. लेकिन वहां डॉक्‍टर की खुद ही डिलीवरी हो गई.

By: | Updated: 23 Sep 2017 12:20 PM

नई दिल्लीः दुनियाभर में कई अजब-गजब किस्‍से सुनने को मिलते हैं जिन पर एकबारगी यकीन करना भी मुश्किल जान पड़ता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ही किस्‍से के बारे में बताने जा रहे हैं.


क्‍या है मामला-
जी हां, हाल ही में एक प्रेग्‍नेंट डॉक्‍टर अपनी पेशेंट की डिलीवरी करवाने लेबर रूम गई. लेकिन वहां डॉक्‍टर की खुद ही डिलीवरी हो गई.  दरअसल, 28 वर्षीय डॉ. एमिली जैकॉब ने 28 जुलाई को यूनिवर्सिटी ऑफ आयोवा हॉस्पिटल और क्‍लीनिक में अपने बेटे जेट जैकॉब का वैलकम किया.


मरीज को देखने के दौरान डॉ. को हुआ अहसास-
एमिली जैकॉब ने बताया कि जब वे अपनी मरीज की डिलीवरी करवा रही थीं तो उन्‍होंने पाया कि कुछ तरल पदार्थ जो कि बच्‍चे की डिलीवरी के समय निकलता है, निकल रहा है. डॉक्‍टर को लगा कि ये फ्लूड उनकी पेशेंट से निकल रहा है लेकिन जैसे ही डॉ. एमिली लेबर रूम से बाहर गईं जो उन्‍होंने महसूस किया कि ये फ्लूड उनकी बॉडी से आ रहा है.


जांच करवाने पर हुई पुष्टि-
कुछ पल के लिए तो डॉक्‍टर एमिली घबरा गई थीं लेकिन उसके बाद अपनी पेशेंट को ये बोलकर वे चली गईं कि दूसरे पेशेंट को देखकर आ रही हैं. उसके बाद डॉक्‍टर ने अपनी जांच करवाईं तो पाया कि उनकी डिलीवरी कभी भी हो सकती है.


डॉ. जैकॉब की सहयोगी डॉ. केली इस बात से हैरान थीं कि उनकी डिलीवरी एक महीने पहले हो रही है. लेकिन डॉ. जैकॉब इस सिचुएशन में भी अपनी मरीज का ध्‍यान रख रही थीं.


डॉ. जैकॉब ने एक बहुत प्‍यारे से बेटे को जन्‍म दिया. डॉ. जैकॉब अपने इस एक्‍सपीरिएंस से बेहद खुश हैं. अब वे आने वाली मरीजों की परेशानियों को ज्‍यादा बेहतर तरीके से समझने के लिए खुद को सक्षम मान रही हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Lifestyle News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शादियों के मौसम में फिट रखेंगे ये टिप्स