ऋतिक की बहन सुनैना ने घटाया वजन, 130 किलो से हुई 65 किलो की!

जब ऋतिक पहचान ही नहीं पाए थे अपनी बहन को... !

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना आजकल खूब चर्चा में है. हो भी क्यों ना आखिर उन्होंने 130 किलो से 65 किलो वजन जो कर लिया है. सुनैना ने वजन कम कैसे किया.

By: | Updated: 18 Sep 2017 12:25 PM

नई दिल्लीः ऋतिक रोशन की बहन सुनैना आजकल खूब चर्चा में है. हो भी क्यों ना आखिर उन्होंने 130 किलो से 65 किलो वजन जो कर लिया है. सुनैना ने वजन कम कैसे किया. वजन कम करने की जर्नी कैसी रही. इस बारे में एबीपी न्यूज़ के संवाददाता रवि जैन ने सुनैना से बात की. जानिए, सुनैना के वजन कम करने की कहानी उन्हीं की जुबानी.


sunaina1
आप 130 किलो से 65 किलो वजन कम करके कितनी खुश है?
सुनैना ने बताया, मैंने 2 साल पहले वजन कम करने के बेरियाट्रिक सर्जरी करवाई थी. बहुत ज्यादा खाने-पीने और स्ट्रेस लेने से मेरा वजन बहुत बढ़ गया था. वजन बढ़ने से मुझे डायबिटीज और हाइपरटेंशन की समस्या हो गई थी.

आपको डॉक्टर ने वजन कम करने के लिए क्या सुझाव दिए?
मुझे सर्जरी का आइडिया बेहतर लगा. मैंने अपनी मां से इस सर्जरी के बारे में पूछा. मां और भाई ने इस सर्जरी को सेफ बताया. सभी ने मेरा इस दौरान साथ दिया.

किस डॉक्टर से आपने सर्जरी करवाई?
सर्जरी के लिए सुनैना ने डॉ. लक्कड़वाला मुलाकात की. जिन्हें वह पहले से ही जानती थीं. ऐसे में सुनैना के लिए सर्जरी करवाना और भी आसान हो गया. सुनैना को अपने दोस्त और डॉक्टर पर यकीन था. दरअसल, डॉ. लक्कड़वाला दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान की भी सर्जरी कर चुके हैं.

घरवालों की क्‍या प्रतिक्रिया थी जब आपका वजन कम हुआ?
सुनैना बताती हैं कि जब ऋतिक ने उन्हें वजन कम होने के बाद देखा तो उनका कहना था कि मुझे लगता है कि मैं आपको नहीं जानता. एकबारगी ऋतिक अपनी बहन को पहचान ही नहीं पाए.

sunaina2
इस सर्जरी के बारे में आप क्या कहेगी?
सुनैना कहती हैं कि बेरियाट्रिक सर्जरी 100 किलो से अधिक वजन वालों को करवा लेनी चाहिए. ये सुरक्षित है. हेल्दी रहने के लिए वजन कम होना बेहद जरूरी है.

सर्जरी के बाद क्या सावधानियां और आहार ले रही हैं?
मुझे रोजाना हेल्दी डायट लेनी है और मीठे का सेवन नहीं करना है. इसके अलावा रोजाना एक घंटा वर्कआउट करना है. मुझे अभी 5 से 10 किलो और वजन कम करना है तो मैं खूब वर्कआउट कर रही हूं और खाने पर भी मेरा कंट्रोल है.

डॉक्टर कहते हैं कि यदि आप वजन कम करना चाहते हैं तो व्यायाम करें. इसके अलावा मीठा, तला हुआ ना खाएं और हेल्दी फूड लें

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Lifestyle News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Yearender 2017: बॉलीवुड और स्‍पोर्ट्स की दुनिया के इन सितारों को लोगों ने किया सबसे ज्यादा फॉलो