होटल बुक करते समय इन बातों का रखें ध्यान!

अगर आप अपने परिवार के साथ छुट्टियों पर बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो ऐसे होटल का चयन करें जो आपके परिवार की जरूरतों को पूरा करने के साथ ही आपके बजट में भी आए.

By: | Last Updated: Monday, 28 August 2017 10:08 AM
Hotel Booking Secrets You Need to Know

नई दिल्लीः अगर आप अपने परिवार के साथ छुट्टियों पर बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो ऐसे होटल का चयन करें जो आपके परिवार की जरूरतों को पूरा करने के साथ ही आपके बजट में भी आए. विशेषज्ञों का कहना है कि किसी भी होटल को बुक करने से पहले कई चीजों का ध्यान रखना चाहिए.

श्रीनगर के होटल आर.के सरोवर पोर्टिको के प्रबंध निदेशक सद्दाम जरू और ट्रैवल एजेंसी ‘ट्रैवलडोकोरम डॉट कॉम’ के प्रबंध निदेशक पुनीत जग्गी ने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए होटल बुक कराने के दौरान ध्यान रखने के बारे में ये जानकारियां दी हैं:

  • आसपास के इलाकों और मैप पर लोकेशन के बारे में अच्छे से जानकारी पता करके ही होटल बुक कराएं. होटल बुकिंग करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि होटल सुरक्षित जगह हो और जिन जगहों पर घूमने की आपने योजना बनाई है, उसके करीब हो.
  • होटल में बड़ा कमरा, पॉकेट डोर के साथ अलग बाथरूम, कपड़े धोने की सर्विस, कमरे में वाई-फाई सर्विस और पार्किंग सुविधा होनी चाहिए.
  • होटल में खाने-पीने की अच्छी सुविधा होनी चाहिए, जैसे रेस्तरां के साथ काफी शॉप भी हो, जो आपकी छुट्टियों को और मजेदार बना देगा.
  • अगर आप अपने पूरे परिवार (चार से ज्यादा सदस्यों) को एक ही कमरे में ठहराना चाहते हैं तो यह जरूर सुनिश्चित कर लें कि कमरा बड़ा हो और उसमें पर्याप्त जगह हो. यह भी पता कर लें कि क्या जरूरत पड़ने पर होटल आपको अतिरिक्त कमरा उपलब्ध करा सकता है.
  • अंतिम भुगतान करने से पहले होटल के बारे में रिव्यू जरूर पढ़ लें, जिससे आपको होटल की सर्विस का अंदाजा हो जाए.

नोट: ये एक्सपर्ट के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल करने से पहले अपने एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hotel Booking Secrets You Need to Know
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017