सेल्फी लेने में आपको भी लगते हैं सात मिनट!

By: | Last Updated: Thursday, 24 September 2015 4:28 AM
How many people have died selfie deaths?

 

नई दिल्ली : अगर आपका जन्म 1980 के बाद हुआ है और बूढ़े होने तक सेल्फी लेने के प्रति आपका लगाव बना रहता है तो आप अपनी जिंदगी में 25,000 से भी अधिक सेल्फी ले चुके होंगे. एक ताजा रोचक अध्ययन में यह बात सामने आई है. द डेली मेल की खबर के मुताबिक, दांतों की सफेदी बढ़ाने वाले उत्पादों के एक वैश्विक निर्माता लस्टर प्रीमियम व्हाइट द्वारा किए गए अध्ययन में कहा गया है कि 95 प्रतिशत लोगों ने कम से कम एक सेल्फी जरूर ली है.

 

सेल्फी लेने की बढ़ती लोकप्रियता के साथ अपने पूरे जीवन में वे 25,676 सेल्फी ले चुके होंगे.

 

लस्टर प्रीमियम व्हाइट के सीईओ और सह संस्थापक डैमन ब्राउन के मुताबिक, “किसी भी फेसबुक पेज, ट्विटर फीड या इंस्टाग्राम खाते में झांकने भर से पता चल जाता है कि मिलेनियल्स (1980 के बाद जन्मे लोग) अपने जीवन को सेल्फियों के माध्यम से बयां करते हैं और उन्हें ये सेल्फियां साझा करने में उन्हें विशेष लुत्फ आता है.”

 

ब्राउन ने कहा, “मिलेनियल्स के अलावा ज्यादातर लोग अपनी यात्रा या अपने किसी भी खास पल को दोस्तों और परिवार के साथ सेल्फी के माध्यम से बयां करते हैं.”

 

अध्ययन में यह भी कहा गया है कि 50 फीसदी से अधिक लोग सेल्फी लेने से पूर्व अपने बाल संवारते हैं और 53 फीसदी से अधिक लोगों ने स्वीकार किया कि वे शीशे में खुद को निहारते हैं. 47 फीसदी लोगों ने माना कि वे सेल्फी के लिए अपने चेहरे के हाव भावों का अभ्यास भी करते हैं.

 

डैमोन ने कहा, “अपना प्रभाव जमाना महत्वपूर्ण है, चाहे वह अपनी पहचान के लोगों के साथ शेयर की गई सेल्फी का मामला हो या कोई ईमेल.”

 

1,000 अमेरिकियों पर किए गए इस अध्ययन में यह भी ज्ञात हुआ कि एक छात्र सेल्फी लेने में अमूमन सात मिनट लेता है.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: How many people have died selfie deaths?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017