How to Keep Your House Warm in winters|सर्दियों में घर में यूं बनाए रखें गर्माहट

सर्दियों में घर में यूं बनाए रखें गर्माहट

सर्दियों में घर में गर्माहट बनाए रखने के लिए शाइनिंग कुशन इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं या मोमबत्तियां जलाई जा सकती हैं. इससे आपको भी गर्माहट और सुकून का अहसास होगा.

By: | Updated: 14 Dec 2017 01:11 PM
How to Keep Your House Warm in winters

नई दिल्ली: सर्दियों में घर में गर्माहट बनाए रखने के लिए शाइनिंग कुशन इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं या मोमबत्तियां जलाई जा सकती हैं. इससे आपको भी गर्माहट और सुकून का अहसास होगा.


'एटलस इंटीरियो' की प्रिंसिपल डिजाइनर अदिति साहनी और 'इनलिविंग' के निदेशक आशीष गुप्ता ने इस सर्दियों में घर में गर्माहट बनाए रखने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं.

  • चमकीले और आरामदायक, स्पॉन्जी टेक्सटाइल के इस्तेमाल के लिए सर्दी सबसे उपयुक्त मौसम है. ऊन, फॉक्स फर या मखमल के कुशन को इस्तेमाल में लाएं.

  • ठंडे फर्श पर नहीं चलें. फर्श पर रंगीन, खबूसूरत कालीन या दरी बिछाएं, जो न सिर्फ आपके पैरों को गर्म रखेंगे, बल्कि घर की खूबसूरती भी बढ़ाएंगे. आप चाहें तो स्टाइलिश, रंगीन कॉर्पेट का चयन कर सकती हैं.

  • सर्दियों में दीवारों को चटख गर्म रंगों जैसे लाल, पीला, भूरा रंग से पेंट कराएं. इससे आपके घर को नया और स्टाइलिश लुक भी मिलेगा.

  • आप चाहें तो कई मोमबत्तियां जलाकर भी घर में गर्माहट बनाए रख सकती हैं. मोमबत्तियां आपको गर्माहट का अहसास दिलाने के साथ रूमानी अहसास भी दिलाएंगी.


ये एक्सपर्ट के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: How to Keep Your House Warm in winters
Read all latest Lifestyle News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story महिलाओं की ये आदतें पुरुषों को भाती हैं अधिक