ब्रिटेन में लोकप्रिय हैं भारतीय व्यंजन: ब्रिटिश हाई कमीश्नर

ब्रिटिश हाई कमीश्नर ने कहा है कि भारतीय व्यंजन ब्रिटेन में बहुत लोकप्रिय हैं और दोनों देशों के सांस्कृतिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाने में अहम योगदान देते हैं.

By: | Last Updated: Monday, 28 August 2017 9:24 AM
Indian cuisine immensely popular in UK, says British High Commissioner Sir Dominic Asquith

कोलकाता: ब्रिटिश हाई कमीश्नर सर डोमनिक एशक्विथ ने कहा है कि भारतीय व्यंजन ब्रिटेन में बहुत लोकप्रिय हैं और दोनों देशों के सांस्कृतिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाने में अहम योगदान देते हैं.

एशक्विथ ने एक कार्यक्रम के मौके पर कहा, ‘‘यह सच है कि यदि ब्रिटन में आप घूमने निकलें तो कई ऐसे स्थान मिलेंगे जहां आपको औसतन हर सौ यार्ड पर एक भारतीय रेस्तरां मिल जाएगा.’’ ब्रिटिश विश्वविद्यालयों में भारतीय भोजन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय भोजन खाने की उनकी याददाश्त विश्वविद्यालय में उनके छात्रजीवन से अलग नहीं की जा सकती है.

उन्होंने बताया कि ब्रिटेन में छात्र जीवन में मैं केवल जिस रेस्तरां का खर्च वहन कर सकता था, वह भारतीय था. वह इतालवी रेस्तराओं में पास्ता जैसे व्यंजनों पर लगने वाले बेवकूफाना शुल्क नहीं लेता था. उन्होंने कहा कि मुझे ठेठ भारतीय व्यंजन पसंद था, चूंकि उन दिनों वे काफी सस्ते थे.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Indian cuisine immensely popular in UK, says British High Commissioner Sir Dominic Asquith
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017