ये है इंडिया का सबसे हाईटेक और पॉड होटल की शुरुआत!

By: एजेंसी | Last Updated: Tuesday, 7 March 2017 2:06 PM
ये है इंडिया का सबसे हाईटेक और पॉड होटल की शुरुआत!

मुंबईः देश में नए जमाने के यात्रियों को ध्यान में रखकर एक बिल्कुल नए किस्म के होटल की शुरुआत हुई है, जिसे पॉड होटल कहा जाता है. यह एक ‘स्मार्ट होटल’ है, जो बिल्कुल नई पीढ़ी के यात्रियों लिए बनाया गया है. अर्बनपॉड के नाम से शुरू किया गया यह होटल आधुनिक, स्टाइलिश और किफायती है, यह सुख-सुविधाओं, गुणवत्ता और रहने के बेहतर अहसास से समझौता किए बिना बेहतरीन सेवा और अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है. इस होटल की शुरुआत मुंबई के अंधेरी के एसईईपीजेड (सीप्ज) में की गई है. कंपनी का कहना है कि यह देश में अपनी तरह का पहला होटल है, जो नए जमाने के यात्रियों, व्यापारियों और अवकाश के लिए आने वाले यात्रियों को सेवा प्रदान करता है.

वास्तु डिजाइन-  
अर्बनपॉड होटल का वास्तु डिजाइन और आंतरिक साज-सज्जा सिंगापुर के मशहूर आर्किटेक्ट फर्म, फ्रॉमवेर्क द्वारा किया गया है. कम कीमत पर बेहद शानदार तरीके से रहने के इच्छुक लोगों के लिए अर्बनपॉड बिल्कुल सही है, जो मुंबई के व्यापारिक हब के बीचों-बीच स्थित है और घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों के बेहद करीब है. यहां अलग-अलग सुविधाओं के साथ 140 पॉड उपलब्ध हैं – सुईट पॉड, प्राइवेट पॉड, पुरुषों के लिए क्लासिकल पॉड, और केवल महिलाओं के लिए विशेष रुप से निर्मित पॉड.

पॉड की सजावट-
हरेक पॉड की आंतरिक सजावट बेहतरीन है, साथ ही ऊपर की संरचना भी बेहद सुरुचिपूर्ण है. विभिन्न श्रेणियों के सुईट पॉड दंपतियों के लिए उपयुक्त हैं, जबकि प्राइवेट पॉड में अधिक स्थान उपलब्ध है और महिलाओं के लिए विशिष्ट पॉड में – महिलाओं की सुरक्षा और गोपनीयता का खास ध्यान रखा गया है.

अर्बनपॉड के सह-संस्थापक और निदेशक हिरेन गांधी ने कहा, “भारत के सेवा क्षेत्र में पर्यटन एवं आतिथ्य उद्योग, विकास को आगे ले जाने वाले प्रमुख क्षेत्र के तौर पर उभरा है. व्यापार के लिए आने वाले यात्रियों के अलावा अवकाश के लिए आने वाले यात्रियों, अर्थात अकेले आने वाले यात्रियों, ट्रांजिट करने वाले यात्रियों, बैकपेपर और हर तरह के समूह में यात्रा करने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है, जो समझदारी से खर्च करते हुए रहने के लिए बेहद व्यवहारिक और स्टे स्मार्ट विकल्प की तलाश करते हैं.”

उन्होंने कहा, “नए जमाने के यात्री ऐसे स्थान की तलाश करते हैं, जो किफायती, स्वच्छ और सुरक्षित स्थान उपलब्ध कराने के साथ-साथ शहर के केंद्र में स्थित हो, और वहां का वातावरण बेहतर हो. ऐसे में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ अर्बनपॉड इन चीजों का सही मिश्रण उपलब्ध कराता है.”

स्मार्ट होटल-  
अर्बनपॉड को ‘स्मार्ट होटल’ की श्रेणी में अग्रणी होने का गौरव प्राप्त है, जो पॉड होटल के रूप में नए जमाने के यात्रियों को सुख-सुविधाओं, गुणवत्ता और सुरक्षा से समझौता किए बिना किफायती दरों पर अत्याधुनिक, भविष्य आधारित और रहने के लिए शानदार स्थान उपलब्ध कराता है, साथ ही नए जमाने के यात्रियों के लिए शेयर्ड-लिविंग भी उपलब्ध है. अर्बनपॉड नए जमाने के यात्रियों के लिए उपयुक्त है, जो बेहद उत्साहित और निर्भीक होते हैं तथा नई चीजों का पता लगाने से हिचकते नहीं हैं.

ये सुविधाएं हैं होटल में-  
बेहद आकर्षक व्यक्तिगत पॉड में आधुनिक सुविधाएं और तकनीक मौजूद है तथा यहां की आंतरिक सजावट बेहतरीन है. हरेक पॉड में आरामदायक बिस्तर / बेड कवर, बेहद सुरक्षित की कार्ड के साथ व्यक्तिगत लॉकर, प्लाज्मा टीवी (हेडफोन की सुविधा के साथ), पढ़ने के लिए व्यक्तिगत रोशनी, बिजली के सॉकेट, हैंगर, ड्रेसर (आईने के साथ), मुफ्त वाई-फाई, एडजस्ट करने योग्य एयर कंडीशनिंग की सुविधा, एअर प्यूरीफायर (शुद्ध हवा उपलब्ध कराने के लिए), और स्लाइडिंग डोर (शटर) उपलब्ध है, जिसमें गोपनीयता के लिए लॉक करने की सुविधा उपलब्ध है. हरेक पॉड में सुरक्षा के लिए स्मोक डिटेक्टर और अग्निशामक भी मौजूद हैं.

अर्बनपॉड में यात्रियों के सामानों को बिल्कुल अलग लॉकर में रखा जाता है, जिससे वे बिना किसी चिंता के रहने का आनंद ले सकते हैं. इसके नॉन अटैच बाथरूम सुइट में अलग-अलग सुविधाएं हैं, जो समकालीन होने के साथ-साथ गुणवत्ता के उच्चतम मानकों के अनुरूप हैं. बेहद आकर्षक कैफेटेरिया में आप कॉम्पलिमेंट्री ब्रेकफास्ट करने के साथ-साथ आराम कर सकते हैं, किताब पढ़ सकते हैं और नेटवर्क की मदद से दुनिया भर में नए दोस्त बना सकते हैं. अतिरिक्त सुविधाओं के तौर पर 24-घंटे पॉड सेवा, लॉन्ड्री और कार्यालय सेवाएं भी मुहैया कराई जा रही है.

First Published: Tuesday, 7 March 2017 2:06 PM

Related Stories

कहीं आप भी तो बाथरूम में नहीं ले जाते मोबाइल?
कहीं आप भी तो बाथरूम में नहीं ले जाते मोबाइल?

नई दिल्लीः आज के समय में खासतौर से युवा मोबाइल के बिना रह नहीं पाते. ऐसे में वे नहाने जा रहे हो या...

OMG! गर्भ में एक-दूसरे को किस कर रहा है ये भ्रूण
OMG! गर्भ में एक-दूसरे को किस कर रहा है ये भ्रूण

नई दिल्लीः आपने प्रेग्नेंसी के कई अजीब-गजब किस्से सुने होंगे. आपने शिशु के वजन को लेकर भी हैरान...

थकान दूर करने से लेकर वजन तक कम कर सकता है स्पा!
थकान दूर करने से लेकर वजन तक कम कर सकता है स्पा!

नई दिल्लीः यूं तो स्पा करवाना हमेशा ही अच्‍छा होता है लेकिन गर्मियों में स्पा करने के अपने ही...

क्या सचमुच अमीर लोग ज्यादा जीते हैं?
क्या सचमुच अमीर लोग ज्यादा जीते हैं?

नई दिल्लीः क्या सचमुच अमीर लोग ज्यादा जीते हैं? क्या पैसों से उम्र भी खरीदी जा सकती है? कई बार...

टैनिंग से बचना है तो अपनाएं ये उपाय
टैनिंग से बचना है तो अपनाएं ये उपाय

नई दिल्ली: यूं तो कोकोनट ऑयल, जोजोबा ऑयल और खूब पानी पीने से धूप से स्किन को बचाया जा सकता है....

हैरतअंगेज! 6 किलो के बच्चे के साथ नॉर्मल डिलीवरी हुई इस महिला की
हैरतअंगेज! 6 किलो के बच्चे के साथ नॉर्मल डिलीवरी हुई इस महिला की

नई दिल्लीः आज के समय में नॉर्मल साइज बेबी के साथ नॉर्मल डिलीवरी बहुत मुश्किल काम है. लेकिन...

इस तरह सब्जियां लंबे समय तक रहेंगी ठीक!
इस तरह सब्जियां लंबे समय तक रहेंगी ठीक!

नई दिल्लीः क्या आप जानते हैं कुछ सब्जियां ऐसी हैं जिन्हें आप एक-एक महीने तक ठीक रख सकते हैं. जी...

ये गैजेट्स आपकी रनिंग स्किल करेंगे बेहतर!
ये गैजेट्स आपकी रनिंग स्किल करेंगे बेहतर!

नई दिल्लीः क्या आप रोजाना सुबह जॉगिंग पर जाते हैं? क्या आप गैजेट्स के साथ दौड़ने जाते हैं? अगर...

हर किसी के लिए परफेक्ट है इंडोनेशिया के बाली में घूमना!
हर किसी के लिए परफेक्ट है इंडोनेशिया के बाली में घूमना!

नई दिल्लीः इंडोनेशिया में एक ऐसी जगह है जो हर किसी के लिए परफेक्ट है. जी हां, हम बात कर रहे हैं...