वाउ! इस शर्ट को पहनते ही आप हो जाएंगे सेहतमंद

By: | Last Updated: Tuesday, 9 February 2016 9:12 AM
Japan develops “smart” shirt to improve health and fitness

दो जापानी कंपनियों ने एक ऐसा स्मार्ट शर्ट बनाया है जो स्मार्टफोन से जुड़कर उसे पहनने वाले व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में आंकड़े मुहैया करा सकता है. मीडिया रिपोर्ट में सोमवार को यह जानकारी दी गई. इस शर्ट में काफी सूक्ष्म व लचीले सेंसर लगे हैं (इसे शर्ट को धोने वक्त निकाल दिया जाता है) जो मुद्रा, धड़कन और कैलोरी खर्च करने या जलाने के बारे में आंकड़े दे सकता है. तकनीक कंपनी एनईसी के प्रवक्ता ने एफे न्यूज को यह जानकारी दी. इसी कंपनी ने इस शर्ट को गुंजे लिमिटेड के साथ मिलकर बनाया है.

यह शर्ट आंकड़े इकट्ठा कर उसे स्मार्टफोन तक वायरलेस तरीके से भेजता है जिसे एक विशिष्ट एप की मदद से देखा जा सकता है.

इस एप को बनाने की सोच यह है कि प्रयोगकर्ता के स्वास्थ्य को सुधारने और उसके द्वारा किए गए कसरत का असर बढ़ाने के लिए सलाह मुहैया कराई जाए.

प्रवक्ता ने आगे बताया, गुंजे जल्द ही इस स्मार्ट शर्ट को लांच करने वाली है. अभी तक इसका वाणिज्यिक नाम नहीं रखा गया है. पश्चिमी जापान के कई जिमनेजियम इस शर्ट को किराए पर उपलब्ध कराने की सोच रहे हैं.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Japan develops “smart” shirt to improve health and fitness
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017