japanese women are to busy for romance, lifestyle news in hindi|इस वजह से महिलाओं के जीवन से दूर हो रहा है प्यार

इस वजह से महिलाओं के जीवन से दूर हो रहा है प्यार

करीब 60% महिलाएं अपने काम के बढ़ते बोझ के कारण प्यार-मोहब्बत से दूर रहती हैं. ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक सर्वे में ये बात सामने आई है.

By: | Updated: 06 Dec 2017 11:04 AM
japanese women are to busy for romance, lifestyle news in hindi

टोक्यो: करीब 60% महिलाएं अपने काम के बढ़ते बोझ के कारण प्यार-मोहब्बत से दूर रहती हैं. ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक सर्वे में ये बात सामने आई है.


सर्वे के अनुसार-
ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट 'कोकोलोनी डॉट जेपी' द्वारा किए गए एक सर्वे के अनुसार, चूंकि आज जापान में महिलाओं पर भी पुरुषों के समान ही काम का बोझ है इसलिए काम खत्म होने के बाद थकान से चूर ये महिलाएं डेट पर जाने के बजाए सोफे पर लेटकर टेलीविजन देखना ज्यादा पसंद करती हैं.


ब्लाइंड डेट्स बढ़ाती है स्ट्रेस-
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑफिस में प्यार में पड़ना अब उतना आकर्षक नहीं रहा है और ब्लाइंड डेट्स को तनावपूर्ण और थकाऊ माना जाने लगा है.


सर्वे के मुताबिक, चार में से एक महिला ने स्वीकार किया कि वह काम की थकावट के कारण डेट के दौरान सो गईं.


ऑनलाइन डेटिंग है समय की बर्बादी-
एक अन्य ऑनलाइन डेटिंग साइट 'लवली मीडिया' ने कहा कि डेट पर न जाने वाली महिलाओं की संख्या बढ़ रही है क्योंकि उन्हें यह 'समय की बर्बादी' लगता है.


सर्वे से यह निष्कर्ष निकला कि काम के कम घंटे, मातृत्व और पितृत्व अवकाश और मित्रतापूर्ण वातावरण मिलने पर ही महिलाएं प्यार-मोहब्बत के बारे में सोच सकती हैं.


नोट: ये रिसर्च के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: japanese women are to busy for romance, lifestyle news in hindi
Read all latest Lifestyle News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शादियों के मौसम में फिट रखेंगे ये टिप्स