करवाचौथ 2017: पति की परेशानियों को दूर करने और आयु बढ़ाने के लिए करें ये उपाय

करवाचौथ 2017: पति की परेशानियों को दूर करने और आयु बढ़ाने के लिए करें ये उपाय

आज गुरू जी बता रहे हैं कैसे कुछ उपायों को अपनाकर पति को मुसीबतों में से निकाल उनकी आयु लंबी करने की कामना की जा सकती है.

By: | Updated: 07 Oct 2017 10:41 AM

नई दिल्लीः कई बार जीवन में ऐसी मुसीबतें आते हैं उनका हल निकालना बहुत मुश्किल होता है. तो कई लोगों को कुछ गंभीर बीमारियां हो जाती हैं जिसकी वजह से लोग काम कर पाने में असमर्थ होते हैं. यदि आपके पति या परिवार में किसी को ऐसी समस्या है तो करवाचौथ के दिन कुछ उपाय कर इन समस्याओं से बचा जा सकता है. जी हां, करवाचौथ ना सिर्फ पति की लंबी आयु बढ़ाता है बल्कि ये पति की परेशानियों को दूर करने और उन्हें स्वस्थ रखने के लिए भी किया जाता है. आज गुरू जी बता रहे हैं कैसे कुछ उपायों को अपनाकर पति को मुसीबतों में से निकाल उनकी आयु लंबी करने की कामना की जा सकती है.


क्या है पति की महाआयु बढ़ाने के उपाय-




  • ये उपाय किसी दिन वि‍शेष के लिए नहीं बल्कि रोजाना भी अपनाया जा सकता है. जिस घर में जनमदिन वाले दिन रुद्राभि‍षेक या महामृत्युंजय का जाप कराया जाता हैं ऐसे पुरुषों का स्वास्थय बेहतर होता है और आयु को बल मिलता है.
    करवाचौथ के दिन पति की लंबी आयु के लिए यदि आप तुला दान करती हैं तो ये उपाय पति की आयु वृद्धि में सहायक होता है.

  • जो महिलाएं पति की आयु लंबी करने के लिए गाय को भोजन करवाती हैं या गाय की सेहत के लिए दवा दान देती हैं. या फिर गौदान करती हैं उनके पति की आयु लंबी होती है. ये वो उपाय हैं जिसे ईश्वर स्वीकार करते हैं. दरअसल, समाजसेवा करने वालों से ईश्वलर प्रसन्न होते हैं. इससे कुंडली का दुर्योग भी बदल जाता है.

  • यदि सप्तम या अष्टम भाव पर मंगल या राहु का बुरा प्रभाव पनप रहा हो या कुंडली में मंगलदोष पनप रहा हो तो ऐसे लोगों को विवाह की सालगिरह के दिन रुद्राभि‍षेक या महामृत्युंजय का जाप करें.

  • कभी-कभी पीपल या बरगद का पेड़ मंगलवार के दिन लगाएं. पेड़ ऐसी जगह लगाएं जहां वो सूखे ना. इससे वैवाहिक जीवन को बल मिलता है. वैवाहिक जीवन में सुख-शांति होती हैं. ऐसा होने से जीवन को अच्छार स्वास्थय और लंबी आयु मिलती है.

  • मंगल और राहु का प्रभाव अगर सातवें या आठवें भाव में प्रबल रूप से है या दूसरे और चौथे भाव में प्रबल हो तो मंगल दोष उत्पन्न होता है. या पति बहुत बीमार रहते हैं तो पीपल के पेड़ से विवाह करें. करवा चतुर्थी के दिन ऐसा करना भी अच्‍छा होगा. पीपल के चारों और एक सफेद सूत का धागा लें. सात फेरे लगाते हुए चारों और पेड़ के ये सूत बांधें. उसके बाद थोड़ी देर वहां बैठें तो अच्छा रहेगा. इसके बाद भोजन दान करें. इस उपाय से लोगों की जिंदगी में बहुत खुशियां आती हैं. ये उपाय वैवाहिक जीवन कर सुख भी देता है.


पति बीमार हैं तो करवाचौथ के दिन यूं निकालें उन्हें परेशानी से-




  • यदि पति लगातार बीमार हैं या कोई परेशानी उन्हें बार-बार परेशान कर रही है जिससे उनका शरीर कमजोर हो रहा है तो मंगलवार के दिन मिट्टी के छोटे बर्तन में शहद भर लें और उसे पति पर वारकर दान करें.

  • मिट्टी के करवे में अनाज भरकर भी पति पर वारकर दान कर सकते हैं. करवा चतुर्थी के दिन ऐसा करेंगे तो बहुत अच्छा रहेगा. इससे आपका इस दिन का लक्ष्य पूर्ण होगा.

  • जिन महिलाओं के पति बीमार रहते हैं या जिन महिलाओं को पति की आयु को लेकर डर रहता है तो उन्हें अष्टमी के दिन दुर्गा सप्तकती के अर्गला स्त्रोत का नियमित पाठ करना चाहिए. इससे पति की आयु में वृद्धि होगी.


पुरुष भी करें व्रत-
पुरुषों को भी अपनी जिंदगी में मौजूद मां, बहन और पत्नी के लिए उपवास करना चाहिए. जब बहन भाई के लिए कुछ कामना करती है, मां बेटे के लिए उपवास रख कामना करती है तो पुरुषों को भी उनकी मंगल कामना के लिए व्रत या कोई अनुष्ठान करना चाहिए.



नोट: ये उपाय गुरू जी के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल करने से पहले अपने वि‍शेषज्ञों की सलाह जरूर ले लें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Lifestyle News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो 2018 में मिलेंगे बहुत मौके, आएंगे 16 लंबे वीकेंड्स