लंबे समय तक खुशहाली लाइफ जीने के लिए हम उम्र से करें शादी

आमतौर पर माना जाता है कि अगर आपको खुश रहना है तो आपको अपने से छोटे उम्र के पार्टनर से शादी करनी चाहिए. ये एक हालिया रिसर्च इस बात को सिरे से खारिज करती है.

Long lasting satisfaction less likely with younger spouse, marriage study finds

नई दिल्ली: आमतौर पर माना जाता है कि अगर आपको खुश रहना है तो आपको अपने से छोटे उम्र के पार्टनर से शादी करनी चाहिए. ये एक हालिया रिसर्च इस बात को सिरे से खारिज करती है.

क्या कहती है रिसर्च-
जर्नल ऑफ़ पापुलेशन इकोनॉमिक्स में पब्लिश हुई रिसर्च में शोधकर्ताओं को ये पता चला कि कैसे ऐज-गैप मैरिड कपल्स के पैशन को कम कर देता है. रिसर्च में मेलबर्न इंस्टिट्यूट के 17,000 ऑस्ट्रेलियंस को शामिल किया गया.

क्या कहते हैं शोधकर्ता-
शोधकर्ता वांग-शेंग ली और टेरा मक किन्निश का कहना है कि लोगों को लगता है कि वे अपने से ऐज में छोटे पति या पत्नी के साथ खुश रहेंगे. अधिकत्तर लोग “half-your-age-plus-seven rule” के रूल्स को फॉलो करना पसंद करते हैं. लेकिन इससे इनकी सेक्स लाइफ का जुनून खत्म हो रहा है.

रिसर्च के नतीजे-
स्टडी के दौरान पाया गया कि जिनकी नई-नई शादी हुई है, वो अपनी उम्र से बड़े पार्टनर से सैटिस्फाई नहीं हैं. वहीं जिन कपल्स के पार्टनर्स यंग थे, वो महिलाएं और पुरुष दोनों ही अपने पार्टनर से सैटिस्फाई थे. लेकिन ऐसे कपल्स जिनके पार्टनर यंग थे उनके बीच शादी के 6 से 10 साल के बीच सैटिस्फैक्शन कम होता गया उन कपल्स के मुकाबले जो उम्र में लगभग सामान्य थे.

नोट: ये रिसर्च के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Long lasting satisfaction less likely with younger spouse, marriage study finds
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017