अगर आपकी पसंद पार्टनर से नहीं मिलती तो ये खबर आपके लिए है!

क्या आप जानते हैं जब किसी ब्रांड को लेकर दो लोगों की पसंद अलग-अलग होती है तो उनके रिश्ते पर इसका इफेक्ट पड़ता है.

Loving different brands can have a huge impact on your relationship

नई दिल्लीः अक्सर जब दो लोगों की पसंद नहीं मिलती तो उनके बीच खटपट होने लगती है. लेकिन क्या आप जानते हैं जब किसी ब्रांड को लेकर दो लोगों की पसंद अलग-अलग होती है तो उनके रिश्ते पर इसका इफेक्ट पड़ता है. जी हां, हाल ही में आई रिसर्च कुछ इसी ओर इशारा करती है.

वैज्ञानिकों का कहना है कि अलग-अलग ब्रांड को पसंद करने से रिश्ते में जो खुशी होती है, वह प्रभावित हो सकती है.

अमेरिका में ड्यूक यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर गावन फिट्जसिमन्स का कहना है कि लोगों को लगता है कि संबंधों में गहराई उस वक्त बढ़ जाती है जब दोनों एक ही बैकग्राउंड, धर्म या एजुकेशन फील्ड के हो. लेकिन ये चीजें आपको ठीक तरह से नहीं बता पाती आप कितना खुश हो जितना ब्रांड को लेकर आपकी पसंद-नापसंद बताती है.

रिसर्च के दौरान शोधकर्ताओं ने पाया कि संबंधों में जो पार्टनर कमजोर होता है और खुद को अपने पार्टनर का व्यवहार बदलने में सक्षम नहीं पाता है उसका अपने पार्टनर की पसंदीदा ब्रांड की ओर रूझान होने लगता है.

यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू हैंपशायर के डेनियेले ब्रिक ने कहा कि ब्रांड को लेकर एक जैसी पसंद नहीं होने पर कपल्स अलग तो नहीं होते लेकिन कमजोर पार्टनर की खुशी लगातार कम होती जाती है.

इस रिसर्च को सोडा, कॉफी, चॉकलेट, बीयर और ऑटोमोबाइल के ब्रांड के आधार पर कपल्स पर किया गया. लेकिन हर बार रिजल्ट एक जैसा ही आया.

नोट: ये रिसर्च के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Loving different brands can have a huge impact on your relationship
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017