WOW! महंगी और विदेशी यात्रा के शौकीन हुए भारतीय

By: | Last Updated: Tuesday, 12 January 2016 1:02 PM
Luxury travel rising among Indians: Yatra

Woman and airplane

भारतीयों में यात्रा पर खर्च करने की प्रवृत्ति बढ़ी है और आरामदायक यात्रा करने वाले भारतीयों की संख्या भी बढ़ रही है. यात्रा वेबसाइट ‘यात्रा डॉट कॉम’ ने सोमवार को यह जानकारी दी. यात्रा डॉट कॉम द्वारा सर्दियों में कराए गए सर्वेक्षण के मुताबिक, 30 प्रतिशत से अधिक प्रतिभागियों ने माना कि वे यात्रा पर 50,000 रुपये से अधिक खर्च करने के लिए तैयार हैं.

यात्रा डॉट कॉम के अध्यक्ष शरत ढाल ने एक बयान में कहा, “भारतीय छुट्टियों पर ज्यादा जाने लगे हैं और पिछले कुछ सालों से यह चलन बढ़ रहा है. सर्दियों की छुट्टियों में केवल देश ही नहीं विदेश यात्राओं पर जाने वाले भारतीयों की संख्या में भी इजाफा हुआ है.”

लगभग 30 प्रतिशत प्रतिभागी छुट्टियों के लिए विदेश यात्रा पर जाने को तैयार थे, जिसमें दक्षिण पूर्व एशिया सबसे पसंदीदा स्थल के रूप में उभरा.

स्वदेशी पर्यटन स्थलों में कश्मीर सबसे पसंदीदा पाया गया, जिसके बाद गोवा, केरल और अंडमान एंड निकोबर आंइलैंड्स को पसंद किया गया.

हालांकि 60 प्रतिशत प्रतिभागियों ने 4,000 रुपये के भीतर के बजट होटलों को तरजीह दी.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Luxury travel rising among Indians: Yatra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Luxury travel Travel travel tips
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017