नवरात्रों की चकाचौंध में यूं लगे आकर्षक

By: | Last Updated: Saturday, 10 October 2015 9:24 AM
Navratri Special Beauty Tips

 

नई दिल्ली : नवरात्रों के दौरान हर कोई सुंदर लगना चाहता है. खासतौर पर महिलाएं नवरात्रों में देवी मां की पूजा के तैयार होती हैं. नवरात्रि‍ के दौरान आकर्षक लगने के लिए आपको समय से पहले ही ब्यूटी पार्लर में अप्वॉंइंटमेंट ले लेनी चाहिए ताकि आपको लंबा इंतजार ना करना पड़े.

 

आकर्षक लगने के लिए फेशियल जरूर करवा लें. साथ ही थ्रेडिंग और वैक्सीन करवा लें इससे आपके हाथ-पैर भी खूबसूरत लगेंगे.

 

नवरात्रों की रौनक मुख्य तौर पर रात में होती है ऐसे में रोशनी की चकाचौंध चारों ओर होती है. आपको नवरात्रों में आकर्षक लगने के लिए नाइट मेकअप करना चाहिए.

 

13 से 22 अक्टूबर तक चलने वाले नवरात्रों में आकर्षक लगने के लिए नवरात्रि‍ मेकअप के दौरान गोल्ड, सिल्वर या ब्राउंज शेड्स को आंखों पर आईलाइनर के साथ लगाएं.

 

त्वचा को खूबसूरत दिखाने के लिए सबसे पहले त्वचा को साफ करें और उसके बाद मॉश्चराइजर लगाएं. यदि आपकी त्वचा ऑयली है तो एस्ट्रीजेंट लोशन लगाएं. कुछ देर इंतजार के बाद फाउंडेशन लगाने से पहले कंसीलर लगाएं. स्पेशल मौके पर आप गोल्डन फाउंडेशन भी लगा सकती हैं.

 

आपकी त्व‍चा गौरी है तो पिंक ब्लशर का इस्तेमाल करें. यदि त्व‍चा पीली है तो ऑरेंज कलर ना लगाए. गहरा रंग होने पर रोज, कॉपर, प्लम, ब्रोंज कलर्स के ब्ल‍शर का इस्तेमाल कर सकती हैं.

 

आजकल आंखों को हाईलाइट करने का खूब चलन है. मेकअप हैवी करें तो आंखों पर लाइट मेकअप करें. अगर आंखों पर हैवी आर्ट करें तो मेकअप हल्का रखें.

 

लिपस्टिक में वाइन, प्लम, स्ट्राबेरी, रेड शेड्स लगा सकते हैं. डार्क पिंक या रोज कलर भी अच्छा लगेगा. 

 

नवरात्रों के मेकअप में बिंदी सबसे महत्वपूर्ण होती है. ऐसे में बड़ी बिंदी लगाना ना भूलें. अपनी ड्रेस के मैचिंग की बिंदी भी लगा सकते हैं या फिर डेकोरटिव बिंदी लगा सकते हैं. बिंदी के आसपास स्पार्कल स्टोन लगाएं.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Navratri Special Beauty Tips
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017