Non-smokers perks: Japanese firm is giving non-smoking employees six extra paid leaves| स्मोकिंग नहीं करते तो आपके लिए है खुशखबरी, मिलेंगी ज्यादा छुट्टियां

धूम्रपान नहीं करने वाले कर्मचारियों को ज्यादा छुट्टी

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो धूम्रपान नहीं करते तो आपके लिए खुशखबरी है. जी हां, अब आपको ऑफिस से मिलेंगी ज्यादा छुट्टिया.

By: | Updated: 22 Nov 2017 08:56 AM
Non-smokers perks: Japanese firm is giving non-smoking employees six extra paid leaves

तोक्यो: अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो धूम्रपान नहीं करते तो आपके लिए खुशखबरी है. जी हां, अब आपको ऑफिस से मिलेंगी ज्यादा छुट्टिया. हम मजाक नहीं कर रहे बल्कि जापान के एक कंपनी ने कुछ ऐसा ही रूल लागू किया है.


धूम्रपान नहीं करने वाले कर्मचारियों को जापान की एक कंपनी छह दिन की एक्सट्रा छुट्टी देगी. तोक्यो की ऑनलाइन कॉमर्स कन्सल्टिंग एंड मार्केटिंग कंपनी पिआला ने सितंबर में इस कार्यक्रम की शुरूआत की थी. एक कर्मचारी ने धूम्रपान करने वाले कर्मचारियों के बार-बार उठकर जाने से समय के नुकसान की शिकायत की थी.


कंपनी की प्रवक्ता हिरोताका मत्सुशिमा ने बताया कि हमारा ऑफिस 29 वीं मंजिल पर है. ग्राउंड फ्लोर पर स्मोकिंग जोन में एक बार जाने और वहां से आने में कम से कम 10 मिनट का नुकसान होता है. इसलिए, हमने धूम्रपान करने वालों को सुधारने की बजाए धूम्रपान नहीं करने वालों को इनाम देने का फैसला किया है.


एक सितंबर को इस कार्यक्रम की शुरूआत के बाद से धूम्रपान करने वाले 42 कर्मचारियों में चार ने अपनी आदतें बदल ली है. कंपनी में कुल 120 कर्मचारी काम करते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Non-smokers perks: Japanese firm is giving non-smoking employees six extra paid leaves
Read all latest Health News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Yearender 2017: बॉलीवुड और स्‍पोर्ट्स की दुनिया के इन सितारों को लोगों ने किया सबसे ज्यादा फॉलो