अक्सर ऐसे लोग ही करते हैं पार्टनर संग चीटिंग!

कुछ लोग आदत से मजबूर होते हैं और पार्टनर को धोखा दे देते है. लेकिन क्या आप जानते हैं इसके पीछे भी एक राज है.

By: | Last Updated: Wednesday, 30 August 2017 11:51 AM
Only, lonely child more likely to cheat

नई दिल्ली: कुछ लोग आदत से मजबूर होते हैं और पार्टनर को धोखा दे देते है. लेकिन क्या आप जानते हैं इसके पीछे भी एक राज है. जी हां, हाल ही में शोधकर्ताओं ने इस पर से पर्दा उठाया है.

क्या कहती है रिसर्च-
हाल ही में आई रिसर्च के मुताबिक, सिंगल चाइल्ड फ्यूचर में अपने पार्टनर को सबसे ज्यादा चीट करते हैं और मिडल चाइल्ड्स सबसे ज्यादा फेथफुल होते हैं. रिसर्च में ये बात सामने आई है कि सिंगल किड्स को एक से ज्यादा रिलेशनशिप्स में जाने के क्रेज होता है.

क्यों है ऐसा-
डेटिंग वेबसाइट इलिसिट एंकाउंट्रस के द्वारा किए गए सर्वे से ये सामने आया कि ज्यादातर सिंगल किड्स अपने पार्टनर्स को चीट करते हैं क्योंकि उनको अधिक अटेंशन की क्रेविंग होती है.

क्या कहते हैं अधिकारी-
वेबसाइट की स्पोक्सपर्सन क्रिस्टियन ग्रांट का कहना है कि सिंगल किड्स अपने बचपन में अकेलेपन को अनुभव करते हैं और इसी कारण उनके रिलेशनशिप्स में प्रॉब्लम्स आती हैं.

रिसर्च के नतीजे-
सर्वे में पता चला है कि वेबसाइट के 34% उपयोगकर्ता सिंगल चाइल्ड हैं. सर्वे से ये भी पता चला कि 23% लोग अपने परिवार में सबसे छोटे हैं. मिडल चाइल्ड की संख्या बाकी के मुकाबले काफी कम है. वेबसाइट के अनुसार केवल 15% लोगों ने अपने पार्टनर को धोखा दिया है.

ग्रांट का कहना है कि ज्यादातर मिडल चाइल्ड लविंग पेरेंट्स और भाई-बहनों के साथ रहते हैं और वे उतना अकेला महसूस नहीं करते जितना कि एक सिंगल चाइल्ड करता हैं.

नोट: ये रिसर्च के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Only, lonely child more likely to cheat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: dating Breakup cheating
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017