शर्मीले भारतीय ऑनलाइन खरीदते हैं यौन उत्पाद

By: | Last Updated: Friday, 18 March 2016 8:06 AM
Shy Indians shop sexual wellness products online: Survey

भारतीय सेक्स संबंधी उत्पाद खरीदना ऑनलाइन ज्यादा पसंद करते हैं, जिनमें सेक्स खिलौने, कामोत्तेजक जेल, कंडोम, स्प्रे और क्रीम शामिल हैं, क्योंकि दुकानों पर जाकर इन्हें खरीदने में उन्हें शर्म आती है. एक नए अध्ययन से यह खुलासा हुआ है. यह अध्ययन दैट्सपर्सनलडॉटकॉम नाम की वेबसाइट ने किया है. यह एक ईकॉमर्स कंपनी है जो यौन तंदरूस्ती के उत्पाद ऑनलाइन बेचती है.

इस वेबसाइट को इस्तेमाल करने वाले 76 फीसदी प्रयोक्ताओं-उपभोक्ताओं का कहना है कि दुकान पर जाकर सेक्स से जुड़े उत्पाद खरीदने में उन्हें शर्म आती है.

अध्ययन के मुताबिक 30 फीसदी उपभोक्ता महज दो उत्पादों चिकनाईवाले जेल और कंडोम को ही दुकानों और फार्मेसी जाकर खरीदते हैं. जहां तक पुरुषों और महिलाओं से जुड़े अन्य कामोत्तेजक उत्पाद हैं उसे दुकानों से खरीदने में केवल 9 फीसदी उपभोक्ता ही सहज महसूस करते हैं.

दैट्सपर्सनलडॉटकॉम के संस्थापक समीर सराइया ने बताया, “उपभोक्ता ऐसी चीजों को ऑनलाइन खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं. हालांकि इसकी दुकानों पर भी बिक्री होती है यह एक साहसिक संकेत है. लेकिन अभी भी उपभोक्ता इसे दुकान पर जाकर खरीदने में शर्माते हैं.”

मुंबई, बेंगलुरु, पुणे और गुड़गांव के उपभोक्ता यौन संबंधी उत्पाद खरीदने में सबसे कम शर्माते हैं.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Shy Indians shop sexual wellness products online: Survey
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017