कहीं आप भी तो नहीं हो रहे धोखे का शिकार, जानिए कैसे पहचानें!

अक्सर देखा गया है कि लड़का या लड़की अपने रिलेशनशिप के बारे में दूसरों से छिपाते हैं या फिर बताने से कतराते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आपकी ये आदत आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकती है.

Stashing is the new dating trend ruining romance

नई दिल्ली: अक्सर देखा गया है कि लड़का या लड़की अपने रिलेशनशिप के बारे में दूसरों से छिपाते हैं या फिर बताने से कतराते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आपकी ये आदत आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकती है. जी हां, हाल ही में आई रिसर्च कुछ इसी ओर इशारा करती है.

रिसर्च के मुताबिक, एक-दूसरे के रिलेशनशिप को दुनिया से छिपाने से आपकी रोमांटिक लाइफ बर्बाद हो सकती है. रिसर्च में कहा गया कि यदि आपका पार्टनर आपकी लाइफ के सभी करीबी लोगों से मिल चुका है लेकिन आप उसके किसी भी करीबी को नहीं जानते तो ये चीजें भी आपके रिश्ते को खराब कर सकती है. इतना ही नहीं, आप अपने पार्टनर की सोशल लाइफ में भी अगर कोई महत्व नहीं रखते तो आपको संभलने की जरूरत है.

कई बार आपका पार्टनर दुनिया से अपने रिलेशनंस को छिपाकर कहीं ओर भी डेट करने लगता है. ऐसे में आप धोखे का भी शिकार हो सकते है

यदि आप भी इसी तरह की सिचुएशन में फंसे हैं तो आपको अपने पार्टनर से इस संबंध में सवाल करना जरूरी है? आपको उनसे पूछना चाहिए कि आखिर ऐसा क्या कारण है कि उसने आप दोनों के रिश्ते को सीक्रेट रखा है? आप उन्हें समझाएं कि आप चाहते हैं कि आपके रिश्ते के बारे में दुनिया का पता चले.

अगर आपका पार्टनर आपके सवालों के जवाब सही नहीं दे पाता तो आप समझ जाएं कि आप जल्द ही या तो धोखे का शिकार हो सकता हैं या फिर आपका पार्टनर आपकी चीट कर ही रहा है. ऐसे में आप जितना जल्द ही ब्रेकअप कर सकते हैं.

नोट: ये रिसर्च के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Stashing is the new dating trend ruining romance
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: dating Breakup Dating Tips
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017