एक मां को बच्चे का टीकाकरण ना करवाने पर हुई जेल

क्या आपने कभी सुना है कि एक मां को अपने बच्चे को वैक्सीनेशन ना करवाने के कारण जेल हो गई हो. जी हां, अमेरिका का एक ऐसा ही मामला सामने आया है

This Mom Refused to Vaccinate Her Son. Now She’s Going to Jail

नई दिल्ली: बच्चों को सजा देने के मामले में जेल होने के किस्से तो अपने सुने होंगे लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि एक मां को अपने बच्चे को वैक्सीनेशन ना करवाने के कारण जेल हो गई हो. जी हां, अमेरिका का एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

क्या है मामला-
अमेरिका के मिशीगन में एक मां को अपने 9 साल के बेटे का समय पर टीकाकरण नहीं करवाने के लिए अदालत ने उसे सात दिनों तक जेल में रहने की सजा सुनाई है.

रेबेका ब्रोडो नाम की इस महिला को बुधवार को यह निर्णय लेने के लिए सुनवाई हुई थी कि क्या उसे अपने बेटे का टीकाकरण नहीं करने के लिए जेल भेजना चाहिए या नहीं?

उसे अदालत की बात नहीं मानने के लिए सजा सुनाई गई है. दरअसल, दो बच्चों की मां रेबेका को अदालत ने बच्चे के समय पर वैक्सीनेशन करवाने के लिए ऑर्डर दिया था. लेकिन महिला ने ऐसा नहीं किया.

ब्रोडो के एक्स-हस्बैंड चाहते हैं कि उनके बेटे का टीकाकरण किया जाए. वे अपने बेटे के प्राइमेरी केयर टेकर है. अब कुछ दिनों के लिए उसे बच्चे की कस्टडी सौंप दी गई है और वे महिला के जेल में रहने तक बच्चे की वैक्सीनेशन का ध्यान रखेंगे.

वहीं ब्रोडो का कहना है कि मैं बच्चे का टीकाकरण करने की बजाए जेल जाना पसंद करूंगी. ब्रोडो का मानना है कि माता-पिता को बच्चे के बारे में निर्णय लेने का अधिकार है.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: This Mom Refused to Vaccinate Her Son. Now She’s Going to Jail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017