लड़की को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए आया स्प्रे!

By: | Last Updated: Tuesday, 19 January 2016 10:30 AM
This spray may help men turn women on!

वशीकरण और जादू-टोना जैसे टोटके भूल जाइए, क्योंकि अब वैज्ञानिकों ने एक ऐसे स्प्रे की खोज कर ली है जिसे सुंघाते ही महिलाएं पुरुषों की तरफ आर्कषित होने लगेंगी. इस स्प्रे में तथाकथित ‘लव हार्मोन’ ऑक्सीटोसीन को सिंथेटिक रूप में डाला गया है. जर्मनी के बॉन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने अपने प्रयोग में यह दिखाया कि इस स्प्रे को सूंघते ही महिलाएं अपने साथियों को 15 फीसदी अधिक आर्कषक मानने लगीं. डेली मेल ने यह जानकारी दी है.

इस स्प्रे में सिंटोसिनन नाम का सिंथेटिक तत्व डाला गया है जो ऑक्टीटोसीन हार्मोन से बनाया गया है. यह हार्मोन प्राकृतिक रूप से हमारे मस्तिष्क में तब बनता है जब लोग प्यार में पड़े होते हैं.

आक्सीटोसीन हार्मोन ही बच्चा पैदा करने में, मां के स्तनों में बच्चे के लिए दूध पैदा करने में और अपने बच्चे के प्रति लगाव पैदा करने में मदद करता है.

इस शोध में 46 महिला प्रतिभागियों को शामिल किया गया जिनकी उम्र 20 से 29 साल के बीच थी. उन सबका कहना था कि वे अपने साथी के प्रति ‘गहरे प्यार’ के खुमार में हैं.

इन महिलाओं को जब स्प्रे सुंघाया गया तो उनका कहना था कि उनके साथी उन्हें 15 फीसदी ज्यादा आर्कषक लगने लगे.

हालांकि इस शोध के दौरान जो महिलाएं गर्भनिरोधक गोलियां ले रही थी, उन पर आश्चर्यजनक रूप से इस स्प्रे का कोई असर नहीं देखा गया.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: This spray may help men turn women on!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: relationship tips spray turn women on
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017