इस फ्रूट स्मूदी से नवरात्रि‍ में दिनभर रहें तरोताजा

इस फ्रूट स्मूदी से नवरात्रि‍ में दिनभर रहें तरोताजा

शारदीय नवरात्र आज से शुरू हो रहे हैं. शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा के नौ रूपों की आराधना का पर्व आज से शुरू होकर 29 सितंबर को समाप्त होगा और 30 सितंबर को विजयदशमी मनाया जाएगा.

By: | Updated: 21 Sep 2017 12:06 PM

नई दिल्लीः शारदीय नवरात्र आज से शुरू हो रहे हैं. शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा के नौ रूपों की आराधना का पर्व आज से शुरू होकर 29 सितंबर को समाप्त होगा और 30 सितंबर को विजयदशमी मनाया जाएगा.


शास्त्रों के अनुसार, अश्विन मास की शुक्ल प्रतिपदा से नवमी तक नवरात्र व्रत और दुर्गा पूजन किया जाता है. इन 9 दिनों में मां दुर्गा के विभिन्न रूपों की पूजा का विधान है. नवरात्र के पहले दिन मंगल कामना के लिए कलश स्थापना का विधान है.


आज शक्ति के पहले स्वरुप शैलपुत्री की आराधना की जाती है. देशभर में महिलाएं और पुरुष नौ दिन का उपवास रखते हैं. यदि आप भी उपवास रख रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कैसे आप दिनभर तरोताजा रह सकते हैं.


कंसलटेंट डायटिशियन और डायबिटीज एजुकेटर अर्चना बता रही हैं कैसे आप एक फ्रूट स्मूदी से दिनभ एनर्जी पा सकते हैं.


फ्रूट स्मूदी को ब्रेकफास्ट में लेने की कोशि‍श करें. फ्रूट स्मूदी को एक या दो फलों को मिक्स‍ करके बनाएं. केला स्मूदी में नहीं डालेंगे तो बेहतर होगा.


दो फलों के साथ थोड़ा सा दही, पानी और शहद मिलाएं. इन सबको मिक्स कर लें. आपकी फ्रूट स्मूदी तैयार है.


नोट: ये एक्सपर्ट के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Lifestyle News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शादियों के मौसम में फिट रखेंगे ये टिप्स