Kiss Day: अपने वैलेंटाइन को किस करने से पहले इन बातों का जरूर ख्याल रखें | Valentines Week, Kiss Day: How to prepare for your first kiss on kiss day

Kiss Day: अपने वैलेंटाइन को किस करने से पहले इन बातों का जरूर ख्याल रखें

इस किस डे, यदि आप एक कदम आगे बढ़ना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि आप कैसे अच्छे से किस कर सकें, तो आप यह जानकर खुश होंगे कि हमें कुछ तरीके मिल गए हैं जो आपको जरूर मदद करेंगे.

By: | Updated: 13 Feb 2018 05:24 PM
Valentines Week, Kiss Day: How to prepare for your first kiss on kiss day

तस्वीर: सोशल मीडिया

नई दिल्ली: किस डे हर साल दुनिया भर में वैलेंटाइन डे से बस एक दिन पहले यानी 13 फरवरी को मनाया जाता है. किस डे ज़्यादातर कपल्स के ही द्वारा मनाया जाता है. जो अभी नए-नए कपल्स बने हैं उनके लिए इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता किस करने का और अपने प्यार को और बढ़ाने का क्योंकि किस को अपने प्रेमी को प्यार दिखाने और उनको मनाने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है. इस किस डे, यदि आप एक कदम आगे बढ़ना चाहते हैं और सोच रहे हैं कि आप कैसे अच्छे से किस कर सकें, तो आप यह जानकर खुश होंगे कि हमें कुछ तरीके मिल गए हैं जो आपको जरूर मदद करेंगे.


ब्रश के साथ माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल करें: अगर आप किसी को किस करने जा रहे हैं तो आपको अपने मुंह को ताज़ा रखना बहुत ज़रूरी होगा. इसके लिए कहीं से भी माउथ फ्रेशनर ले लें और किस करने से पहले एक बार ज़रूर खालें.


अपना सिर झुकाना मत भूलिएगा: आप शायद किनारे पर रहना पसंद करते हों  लेकिन बिना परेशानी के किस करने के लिए, आप दोनों को विपरीत दिशाओं में अपने सिर को झुकाव पर रखना होगा क्योंकि किस करते समय नाक हमेशा परेशानी पैदा करती है और इस तरीके से आप नाक की परेशानी को दूर कर सकते हैं.


 प्रैक्टिस मेक्स नॉट परफेक्ट: जी हां क्योंकि कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने यूट्यूब ट्यूटोरियल 'कैसे अपना पहला किस करें' या 'आप कैसे अपने किस को यादगार बनाने के लिए' देखते हैं, आप इसमें गलतियां होने की संभावना से इनकार नहीं कर सकते और यदि आप पहली बार किस करने जा रहे हैं, तो आपको यह विश्वास करने में कठिनाई होगी कि आप जिन किसेस को ऑन-स्क्रीन देखते हैं, उन्हें सही दिखाने से पहले कई बार रिहर्सल किया जाता है तो इसलिए बेहतर यही होगा कि आप बिना किसी तैयारी के ही जाएं बस जो सामने आए उसे अच्छे से करते जाएं.


सहमति से ही करें: यदि आप डेंटल हाइजीन है तो हम चाहते हैं कि आप इस वैलेंटाइन डे को सुरक्षित रखें और यह सुनिश्चित करें कि आपका 'परफेक्ट किस'  दूसरे व्यक्ति की सहमति से ही होने वाला है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Valentines Week, Kiss Day: How to prepare for your first kiss on kiss day
Read all latest Lifestyle News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से नि‍धन, इन सितारों की भी हार्ट अटैक से हुई थी मौत