वायग्रा जैसा काम करते हैं ये 8 सुपरफूड

By: | Last Updated: Friday, 9 October 2015 5:51 AM

 

नई दिल्ली : अक्सर बढ़ती उम्र में पुरुष अपनी सेक्स लाइफ बेहतर करने के लिए वायग्रा का इस्तेमाल करने लगते हैं और आजकल तो लंबे समय तक सेक्स को एंज्वॉय करने के लिए यौवनावस्था में पुरुष वायग्रा का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बहुत से ऐसे सुपरफूड हैं जिनके सेवन से वायग्रा की जरूरत ही नहीं पड़ेगी यानी आपकी कामशक्ति बरकरार रहेगी. जानिए, ऐसे ही कुछ सुपरफूड्स के बारे में.

 

चुंकदर – चुंकदर के सेवन से आप बेडरूम में बेहतर परफॉर्म कर सकते हैं. चुंकदर के सेवन से जनांगों में ब्लड सरकुलेशन अच्‍छा होता है. साथ ही इसके सेवन से हार्मोंस का संतुलन बरकरार रहता है. कई कारणों से बेडरूम में होने वाली स्लो परफॉर्मेंस को चुंकदर के सेवन से ठीक किया जा सकता है.

 

गाजर – विटामिन ए से भरपूर गाजर के सेवन से कामशक्ति को आसानी से बढ़ाया जा सकता है. वैसे भी विटामिन और सेक्सअुल परफॉर्मेंस का आपस में गहरा संबंध हैं. पौरुष को बढ़ावा देने और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में गाजर बेहद कारगर है.

 

लहसुन – कामेच्छा‍ बढ़ाने में लहसुन का महत्वपूर्ण योगदान है. लहसुन में मौजूद पोषक तत्वों से जननांगों में ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है और सेक्स क्षमता भी बढ़ती है साथ ही बेडरूम में परफॉर्मेंस भी बेहतर होती है.

 

भिंडी – जिंक और विटामिन से भरपूर भिंडी के सेवन से पुरुष सेक्स समस्याओं से बच सकते हैं. जिंक की कमी से होने वाली इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यानी उत्तेजना की कमी को भिंडी के सेवन से दूर किया जा सकता है. भिंडी के सेवन से थकान दूर होती है और यौन शक्ति बढ़ती है.

 

प्याज- लहसुन की तरह प्याज भी कई पोषक तत्वों से भरपूर है. कामेच्छा और जनांगों को सेहतमंद रखने में प्याज बहुत कारगर है.

 

पालक – एमिनो एसिड और फोलेट से भरपूर पालक खाने और पालक का सूप पीने से बेडरूम में देर तक परफॉर्म कर सकते हैं.साथ ही जननांगों में ब्ललड सर्कुलेशन बेहतर करने में भी पालक का बड़ा योगदान है.

 

टमाटर- टमाटर में मौजूद लियोपीन से कामेच्छा बढ़ती है. पुरुषों में उत्तेजना की समस्या को दूर करने के साथ ही टमाटर के सेवन से पुरुष देर तक उत्तेजित रहते हैं. पुरुषों में होने वाले प्रोस्टेट कैंसर को भी टमाटर के सेवन से दूर किया जा सकता है.

 

ब्रोकली – ब्रोकली का फायदा भी पालक की तरह ही होता है. ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करने से लेकर लोअर ब्लड प्रेशर को भी ब्रोकली के सेवन से सामान्य रखा जा सकता है. ब्रोकली के सेवन से बहुत मेहनत किए बिना भी बेड पर देर तक बेहतर परफॉर्म कर सकते हैं.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vegetables to spice up your sex life
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017