... और इस तरह रोज़ वाटर से भी आ सकती है चेहरे पर रंगत!

Ways to use rose water for toning the skin

नई दिल्लीः नैचुरल क्लीनज़र रोज़ वाटर ना सिर्फ स्किन को क्लीन करता है बल्कि ये फेस पर भी ग्लो लाता है. आप रोज वाटर के बाउल को पहले फ्रीज में रख दें. ठंडा करने से ये ना सिर्फ रिफ्रेशिंग होगा बल्कि स्किन को जल्दी मॉइश्चराइज करेगा. चलिए जानते हैं कैसे करें गुलाब जल  का इस्तेमाल.

  • चेहरे के लिए- सबसे पहले रोज वाटर को कॉटन से चेहरे पर लगाएं और डस्ट को साफ करें. इसके बाद कॉटन पैड से चेहरे पर रोज वाटर लगाएं और इसे सूखने दें.
  • गालों के लिए- गालों पर रोज वाटर लगाने के लिए ऊपर की तरफ और बाहर की तरफ हाथों के मोंमेट करें. स्किन सेंसिटिव होती है तो बहुत प्रेशर के साथ गालों पर रोज वाटर ना लगाएं.
  • माथे के लिए- फॉरहेड पर रोज वाटर के इस्तेमाल के लिए सेंटर से रोज वॉटर लगाना शुरू करें और फॉरहेड की दोनों साइड्स तक हाथों को ले जाएं.
  • चिन के लिए- चिन पर रोज वाटर लगाने के लिए रोज वाटर से भरी कॉटन को गोलाई में चिन के पास लगाएं.
  • ये सब करने के बाद कॉटन से रोज वॉटर को अच्छी तरह से गीला करें और चेहरे पर कॉटन को थपथपाएं. इसके बाद रोज़ वाटर को सूखने दें.
  • आप ड्राई स्किन के लिए और एक्ने से बचने के लिए रोज वाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ways to use rose water for toning the skin
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017