नौकरी छोड़ खुद का काम शुरू करना चाहते हैं ज्यादातर भारतीय

एक रिसर्च के अनुसार, भारतीय कामगारों में अपना बिजनेस शुरू करने की महत्वाकांक्षा सबसे अधिक है और आधे से अधिक यानी 56% लोग अपनी मौजूदा नौकरी छोड़कर खुद का काम शुरू करने की इच्छा रखते हैं.

By: | Last Updated: Thursday, 10 August 2017 8:43 AM
Young Indians prefer starting own business than joining a company: Survey

नई दिल्ली: एक रिसर्च के अनुसार, भारतीय कामगारों में अपना बिजनेस शुरू करने की महत्वाकांक्षा सबसे अधिक है और आधे से अधिक यानी 56% लोग अपनी मौजूदा नौकरी छोड़कर खुद का काम शुरू करने की इच्छा रखते हैं.

रेंडस्टेड वर्कमोनिटर सर्वे में यह निष्कर्ष निकाला गया है.

रिसर्च के अनुसार, 83% भारतीय कामगार अपना बिजनेस शुरू करने की इच्छा रखते हैं जबकि वैश्विक स्तर पर यह औसत 53% है.

रेंडस्टेड इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ पॉल डुपिस ने कहा कि स्थिर कारोबारी माहौल, एफडीआई सीमा बढ़ाने संबंधी बाजारोन्मुखी सुधारों, जीएसटी के कार्यान्वयन और मेक इन इंडिया व डिजिटल इंडिया जैसी पहलों से नयी आकांक्षा और महत्वाकांक्षा वाला भारतीय वर्ग पल्वित हो रहा है.

सर्वे के अनुसार, 45-54 वर्ष आयुवर्ग में 37% लोग ही अपना खुद का काम शुरू करना चाहते हैं जबकि 25-34 वर्ष आयु वर्ग में 72% और 35-44% आयुवर्ग में 61 % लोग अपना काम शुरू करना चाहते हैं.

सर्वे में शामिल लगभग 86% ने संकेत दिया है कि भारत में स्टार्टअप शुरू करने के लिए अनुकूल माहौल है. वहीं 84% का कहना है कि भारत सरकार देश में नये स्टार्टअप का समर्थन कर रही है.

नोट: ये रिसर्च के दावे पर हैं. ABP न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल या इलाज शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें.

Lifestyle News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Young Indians prefer starting own business than joining a company: Survey
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017