रिलीज होने से पहले ही 'धरम संकट में' पड़ी नसीर और परेश की फिल्म

By: | Last Updated: Wednesday, 1 April 2015 7:08 AM
Poster change for Dharam Sankat Mein

नई दिल्ली: अभिनेता नसीरूद्दीन शाह और परेश रावल की आने वाली फिल्म ‘धरम संकट में’ रिलीज होने से पहले ही विवादों में छा गई है. इस फिल्म के एक पोस्टर को लेकर विवाद हुआ है. हालांकि विवाद के बाद इस पोस्टर को चेंज करा दिया गया है.

 

यहां दिए गए पोस्टर में आप देख सकते हैं कि अन्नू कपूर पहले पोस्टर में एक टोपी लगा रखी है जो कि मुस्लिम कम्युनिटी की टोपी से मिलती जुलती है. इस पर उठे सवाल के बाद प्रॉडक्शन हाउस ने इसे पोस्टर से हटा दिया है और दूसरा पोस्टर  रिलीज किया है.

 

फिल्म ‘धरम संकट में’ की कहानी अंग्रेजी फिल्म ‘The Infidel’ का हिंदी स्वरुप है. फिल्म 10 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है. फिल्म में एक इंसान के धर्म संकट के बारे में बताया गया है, जिसे कई सालों बाद पता चलता है कि वो किसी और धर्म का पैदा हुआ था.

 

मौलवी, पंडित को बुलाने से नसीरुद्दीन शाह और परेश रावल नाखुश

फिल्म ‘धर्म संकट में’ की स्क्रीनिंग के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा धार्मिक गुरुओं को आमंत्रित करने संबंधी खबरों से फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे नसीरुद्दीन शाह व परेश रावल खुश नहीं हैं. उन्होंने इसे बेतुका करार दिया है.

 

परेश ने ‘धर्म संकट में’ की स्क्रीनिंग में एक मौलवी और पंडित को बुलाए जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए संवाददाताओं को बताया, “फिल्म देखने के लिए पंडित और मौलवी को बुलाना बेहद खतरनाक संकेत है.”

 

इस बारे में नसीरुद्दीन ने कहा, “यह बेतुका ख्याल है. मेरे लिए यह बेतुकेपन से भी कहीं बढ़कर है.”

 

सीबीएफसी चाहता है कि उसकी ओर से फिल्म को प्रमाणपत्र देने से पूर्व धार्मिक गुरु इसे ‘क्लिन चिट’ दें. ऐसा करके बोर्ड और फिल्म के निर्माता बाद में खड़े होने वाले बवाल से बच जाएंगे.

 

फिल्म की कहानी हिंदू आदमी धर्मपाल (परेश) के इर्दगिर्द घूमती है. उसे एक दिन पता चलता है कि वह मुस्लिम परिवार में पैदा हुआ, जिसे बाद में हिंदू परिवार ने गोद ले लिया. सच सामने आने के बाद वह अपनी धार्मिक पहचान को लेकर परेशान रहता है. फिल्म की स्क्रीनिंग पर मौलवी, पंडित को बुलाने से नसीरुद्दीन शाह और परेश रावल नाखुश

Photo Gallery News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Poster change for Dharam Sankat Mein
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Dharam Sankat Mein
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017