अफगानिस्तान ने बनाया छह विकेट पर 254 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर

By: | Last Updated: Saturday, 1 March 2014 12:31 PM

फतुल्लाह: अफगानिस्तान ने शीर्ष क्रम के चरमराने के बाद नाटकीय ढंग से उबरते हुए असगर स्टैनिकजई :नाबाद 90: और समीउल्लाह शेनवारी :81: की मदद से आज यहां एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट पर 254 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

 

स्टैनिकजई और शेनवारी ने छठे विकेट के लिये 164 रन की भागीदारी निभाकर अफगानिस्तान को यहां तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की क्योंकि बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद टीम ने 27वें ओवर में 90 रन के अंदर पांच विकेट खो दिये थे.

 

इन दोनों ने शुरू में सतर्कता से खेलते हुए बाद में आक्रामकता अख्तियार की और अंतिम 10 ओवर में 107 रन जुटाकर बांग्लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं.

 

स्टैनिकजई शुरू में थोड़े धीमे थे, उन्होंने अपना चौथा वनडे अर्धशतक जमाने में 81 गेंद का सामना किया.

 

लेकिन अर्धशतक तक पहुंचने के बाद इस 26 वर्षीय ने मेजबान टीम के गेंदबाजों की पार्क के चारों ओर पिटाई करनी शुरू कर दी. स्टैनिकजई ने 103 गेंद में छह चौके और तीन छक्के से नाबाद 90 रन बनाये.

 

वहीं शेनवारी ने महज 69 गेंद में 10 चौके और एक छक्के से 81 रन बनाये.

 

बांग्लादेशी गेंदबाजों को अपने क्षेत्ररक्षकों का साथ नहीं मिला, जिन्होंने पारी के दौरान दो कैच छोड़े.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: अफगानिस्तान ने बनाया छह विकेट पर 254 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017