अमेठी के जगदीशपुर में कुमार विश्वास और कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, कुमार विश्वास समेत कांग्रेस और आप के कार्यकर्ताओं पर खिलाफ केस दर्ज

By: | Last Updated: Saturday, 15 March 2014 4:26 AM
अमेठी के जगदीशपुर में कुमार विश्वास और कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, कुमार विश्वास समेत कांग्रेस और आप के कार्यकर्ताओं पर खिलाफ केस दर्ज

अमेठी: अमेठी में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस कार्यकर्तओं के बीच हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने कुमार विश्वास के खिलाफ केस दर्ज किया है.

 

मोहम्मद इशहाक नाम के शख्स की शिकायत पर विश्वास और करीब 25 पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ गाली गलौज, जाति सूचक गालियां देने की शिकायत दर्ज करवाई गई है. कल विश्वास की ओर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज करवाया गया था.

 

यूपी की अमेठी लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार कुमार विश्वास के काफिले पर कल रात हमला हुआ था. अमेठी के जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में विश्वास प्रचार कर रहे थे.

 

बताया जा रहा है कि एक नारे को लेकर कांग्रेस समर्थकों ने एतराज जताया लेकिन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता नहीं माने . इसके बाद विवाद बढ़ गया और झगडा शुरू हो गया.

 

कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है. करीब दस लोग जख्मी हैं. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. ग्राम प्रधान मोहम्मद इसराक पर आरोप लगाया गया है.  कुमार विश्वास हमले के बाद धरने पर बैठ गये थे. इसके बाद पुलिस उन्हें वहां से उठाकर थाने ले गई .

 

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि विश्वास तथा उनके 65 समर्थकों और इसहाक एवं उनके 20 साथियों ने एक-दूसरे पर मारपीट का मुकदमा कमरौली थाने में कल देर रात दर्ज कराया.

 

कांग्रेस ने विश्वास के आरोपों को खारिज करते हुए उन पर क्षेत्र में अराजकता फैलाने तथा माहौल खराब करने का आरोप लगाया है.

 

क्षेत्रीय सांसद राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकान्त दुबे ने आरोप लगाया कि विश्वास जबसे अमेठी आये हैं तब से वह माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘‘अन्य पार्टियों ने भी अमेठी में अपने-अपने प्रत्याशी घोषित किये हैं लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उनसे कभी टकराव नहीं हुआ. चूंकि विश्वास को लोगों का समर्थन नहीं मिल पा रहा है, इसलिये वह हताश हैं और तरह-तरह की गतिविधियां कर रहे हैं.’’ दुबे ने जोर देकर कहा कि विश्वास के समर्थकों पर हुए कथित हमले का कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि विश्वास अमेठी के विकास को लेकर चिन्तित हैं लेकिन उन्हें जनता को बताना चाहिये कि उन्होंने इस क्षेत्र के लिये क्या किया.

 

इस बीच, जिलाधिकारी जगतराज ने कहा कि कुमार विश्वास द्वारा शुक्ल बाजार तथा कोतवाली देहात क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता तथा निषेधाज्ञा का उल्लंघन किये जाने के आरोपों की जांच की जा रही है और दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: अमेठी के जगदीशपुर में कुमार विश्वास और कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, कुमार विश्वास समेत कांग्रेस और आप के कार्यकर्ताओं पर खिलाफ केस दर्ज
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017