आईपीएल-7 : किंग्स इलेवन ने मुम्बई इंडियंस को दिया 169 रनों का लक्ष्य

आईपीएल-7 : किंग्स इलेवन ने मुम्बई इंडियंस को दिया 169 रनों का लक्ष्य

By: | Updated: 03 May 2014 12:36 PM
मुम्बई: रिद्धिमान साहा (नाबाद 59) और ग्लेन मैक्सवेल (45) की तेज पारियों की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने छठे मुकाबले में मुम्बई इंडियंस टीम के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा है.

 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 168 रन बनाए. आईपीएल-7 में सबसे अधिक रन बनाने वाले मैक्सवेल ने 27 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि साहा ने 47 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े.

 

किंग्स इलेवन की शुरूआत अच्छी नहीं रही. उसके स्टार सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (1) को कप्तान रोहित शर्मा ने 13 रन के कुल योग पर रन आउट कर दिया. इसके बाद 24 रन के कुल योग पर चेतेश्वर पुजारा (19) को कोरी एंडरसन ने विकेट के पीछे कैच कराया. पुजारा ने 18 गेंदों पर चार चौके लगाए.

 

पुजारा का आउट होना एक लिहाज से किंग्स इलेवन के लिए अच्छा साबित हुआ क्योंकि इसके बाद मैक्सवेल और साहा ने तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई.

 

मैक्सवेल का विकेट 93 के कुल योग पर गिरा. वह हरभजन सिंह का शिकार हुए. साहा ने मैक्सवेल के विदा होने के बाद कप्तान जॉर्ज बेले (15) के साथ 37 रनों की तेज साझेदारी की.

 

कप्तान को 130 रनों के कुल योग पर हरभजन ने चलता किया. बेले का स्थान लेने आए डेविड मिलर (16) ने पारी के अंतिम क्षणों में खुलकर हाथ दिखाए और 12 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया. मिलर और साहा ने पांचवें विकेट के लिए 35 रन जोड़े.

 

मुम्बई इंडियंस की ओर से हरभजन ने दो और लसिथ मलिंगा तथा एंडरसन ने एक सफलता हासिल की.

 

किंग्स इलेवन ने जहां अब तक खेले गए पांचों मैच जीते हैं वहीं मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस का खाता भी नहीं खुला है. संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित आईपीएल-7 के पहले चरण में उसे लगातार पांच हार मिली.

 

आठ टीमों की तालिका में मुम्बई इंडियंस सबसे नीचे है जबकि किंग्स इलेवन ने 10 अंकों और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर पहला स्थान हासिल कर रखा है. चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 5 विकेट चटकाने के बाद भुवनेश्वर ने बताया दौरे पर टीम की सफलता का राज़