आईपीएल-7: कोहली ने डिविलियर्स को दिया जीत का श्रेय

आईपीएल-7: कोहली ने डिविलियर्स को दिया जीत का श्रेय

By: | Updated: 05 May 2014 02:29 AM

बेंगलूर: रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल मैच में आज यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट की जीत का श्रेय एबी डिविलियर्स को दिया जिन्होंने तूफानी अर्धशतक बनाया.

 

हैदराबाद के 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलूर की टीम ने डिविलियर्स :41 गेंद में नाबाद 89, आठ छक्के, छह चौके: की तूफानी पारी की मदद से 19 . 5 ओवर में छह विकेट पर 158 रन बनाकर जीत दर्ज की.

 

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘वह :एबी: दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. वह लगातार यह दर्शाता रहा है. उसने आज फिर दिखाया कि आखिर क्यों वह किसी भी प्रारूप में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज है. आज वह दिन था जब मुश्किल हालात के बीच हमें जीत दर्ज करने के लिए किसी से ऐसी पारी की जरूरत थी. मैंने टी20 की जो पारियां देखी हैं यह उनमें सर्वश्रेष्ठ में से एक थी. वह दबाव में भी शानदार शाट खेल रहा था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें लगता कि यह बेंगलूर के विकेट के हिसाब से कम स्कोर था. आम तौर पर आपको 170 रन देखने को मिलते हैं. क्रिस :गेल: ने हमें ठीक ठाक शुरूआत दिलाई. एबी ने जिस तरह की पारी खेली उससे मैच को विरोधी टीम की पहुंच से दूर कर दिया.’’

 

दूसरी तरफ हैदराबाद के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि जब कोई ऐसी पारी खेलता है तो विरोधी टीम बेबस हो जाती है.

 

धवन ने कहा, ‘‘जब कोई इतनी शानदार पारी खेलता है तो आप कुछ नहीं कर सकते. दुर्भाग्य से एबी ने प्वाइंट पर जो अधूरा मौका दिया था उसे हम कैच में तब्दील नहंी कर पाए और इसके बाद वह पूरी तरह हावी होगा. हमें लगता है कि हमने 10 से 15 रन कम बनाए.’’ लेग स्पिनर करण शर्मा की तारीफ करते हुए धवन ने कहा, ‘‘गेंदबाजी इकाई के रूप में हमने अच्छी शुरूआत की लेकिन एबी ने शानदार पारी खेली. करण शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की. उसने विरोधी टीम के बायें हाथ के दो मुख्य बल्लेबाजों को आउट किया.’’ करण ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिग्गज ने कहा, 'सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली'