आईपीएल-7: चेन्नई ने पंजाब को दिया 206 रनों का लक्ष्य

आईपीएल-7: चेन्नई ने पंजाब को दिया 206 रनों का लक्ष्य

By: | Updated: 18 Apr 2014 12:30 PM
अबु धाबी: ब्रेंडन मैक्लम (67) और ड्वेन स्मिथ (66) के बीच पहले विकेट के लिए हुई शानदार 123 रनों की साझेदारी की बदौलत गत उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत शेख जायेद स्टेडियम में जारी तीसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 205 रन बनाए.



मैक्लम और स्मिथ की सलामी जोड़ी ने चेन्नई को बेहतरीन शुरुआत दी. मैक्लम ने सभी गेंदबाजों पर चारों तरफ रन बरसाए और अपनी अर्धशतकीय पारी में 45 गेंदों का सामना कर चार चौके और पांच छक्के लगाए. हालांकि 23 रन के निजी योग पर मैक्लम को पंजाब के कप्तान जॉर्ज बैली ने एक जीवनदान दे दिया, जिसका मैक्लम ने भरपूर फायदा उठाया.

 

मैक्लम का विकेट अक्षर पटेल ने 13वें ओवर की चौथी गेंद पर हासिल किया. मैक्लम का कैच ग्लेन मैक्सवेल ने लिया.

 

मैक्लम के जाने के बाद स्मिथ ने सुरेश रैना (24) के साथ 38 रनों की साझेदारी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. स्मिथ ने 43 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाए. स्मिथ का विकेट लक्ष्मीपति बालाजी ने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर चटकाया. इस बार कप्तान बैली, स्मिथ का कैच लपकने में कामयाब रहे.

 

स्मिथ के जाने के बाद रैना का साथ देने चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (26) उतरे. दोनों ने तेजी से रन बटोरना शुरू किया, हालांकि रैना अभी धौनी के साथ 24 रन ही जोड़ सके थे कि परविंदर अवाना की गेंद पर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें लपक लिया. रैना ने 19 गेंदों में दो चौके लगाए.

 

इसके बाद कप्तान धौनी ने ड्वेन ब्रावो (नाबाद 8) के साथ आखिरी आठ गेंदों में 20 रन जोड़े. धौनी मैच के आखिरी गेंद पर ऊंचा शॉट लगाने के चक्कर में ऋषि धवन के हाथों लपक लिए गए. धौनी ने 11 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाया.

 

पंजाब की तरफ से बालाजी ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए, जबकि धवन सबसे किफायती गेंदबाज रहे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टी-20 क्रिकेट को लेकर आपस में भिड़े इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के कोच