आईपीएल-7 : डेयरडेविल्स ने नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया

By: | Last Updated: Sunday, 20 April 2014 3:20 AM
आईपीएल-7 : डेयरडेविल्स ने नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया

दुबई: कप्तान दिनेश कार्तिक (56) और जेपी ड्यूमिनी (नाबाद 52) की संघर्षभरी पारियों की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत शनिवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हरा दिया.

 

प्लेयर ऑफ द मैच ड्यूमिनी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ-साथ डेयरडेविल्स को जीत दिलाई. नाइट राइडर्स से मिले 167 रन के लक्ष्य को डेयरडेविल्स ने तीन गेंद शेष रहते छह विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. ड्यूमिनी ने पिछले मैच में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया था, हालांकि दिल्ली वह मैच जीत नहीं पाई थी.

 

डेयरडेविल्स की शुरूआत शनिवार को भी खराब रही, जब उसके सलामी बल्लेबाज मुरली विजय पहले ही ओवर में खाता खोले बगैर रन आउट हो गए. कार्तिक ने हालांकि इसके बाद एक छोर पर संभलकर बल्लेबाजी करनी शुरू की और दूसरे विकेट के लिए मयंक अग्रवाल (26) के साथ 29 रन, तीसरे विकेट के लिए रॉस टेलर (6) के साथ 21 रन और चौथे विकेट के लिए जेपी ड्यूमिनी के साथ अहम 58 रनों की साझेदारी निभाई.

 

कार्तिक 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर 118 के कुल योग पर सुनील नरेन की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए, हालांकि तब तक डेयरडेविल्स संकट की स्थिति से निकल गया था. कार्तिक ने 40 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के लगाए.

 

कार्तिक के बाद डेयरडेविल्स के दो विकेट और गिरे. मनोज तिवारी (8) और जिमी नीशम (8) खास योगदान तो नहीं दे सके पर ड्यूमिनी ने तब तक बल्लेबाजी की कमान अपने हाथ में ले ली. आखिरी तीन ओवरों में डेयरडेविल्स को जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी, लेकिन ड्यूमिनी ने 18वें ओवर में 21 रन जोड़कर लक्ष्य और गेंद के बीच के अंतर को काफी कम कर दिया.

 

डेयरडेविल्स को हालांकि जीत आखिरी ओवर में मिली. ड्यूमिनी ने 35 गेंदों का सामना कर तीन चौके और इतने ही छक्के जड़े.

 

नाइट राइडर्स की तरफ से सुनील नरेन सबसे सफल गेंदबाज रहे. नरेन ने 4.5 के औसत से 18 रन दिए और एक विकेट हासिल किया.

 

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी नाइट राइडर्स ने रोबिन उथप्पा (55) और मनीष पांडेय (48) की शानदार पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 166 रन बनाए.

 

नाइट राइडर्स की शुरूआत बेहद खराब रही थी. उसके दोनों सलामी बल्लेबाज जैक्स कैलिस और गौतम गम्भीर खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. गम्भीर पिछले मैच में भी शून्य के निजी योग पर आउट हुए थे.

 

इसके बाद हालांकि मनीष और उथप्पा ने संभलकर खेलना शुरू किया और तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की संयमभरी साझेदारी निभाई. मनीष को 75 के कुल योग पर शाबाज नदीम ने क्लीन बोल्ड कर दिया. मनीष ने 42 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया.

 

मनीष के जाने के बाद बल्लेबाजी करने आए शाकिब अल हसन (नाबाद 30) के साथ उथप्पा ने 9.5 के औसत से 57 रनों की तेज साझेदारी की. आठवें ओवर की चौथी गेंद पर सात के निजी योग पर मिले जीवनदान का लाभ उठाते हुए उथप्पा ने अपना अर्धशतक पूरा किया. जयदेव उनादकत की गेंद पर रॉस टेलर ने उथप्पा का कैच छोड़ा था. हालांकि ऐसा लगा मानो अपनी भूल सुधारते हुए उनादकत ने उथप्पा को टेलर के हाथों ही कैच आउट कराया. उथप्पा ने 41 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया.

 

शाकिब के साथ तेज रन जुटाने के प्रयास में यूसुफ पठान (11) नैथन कोल्टर नील की गेंद को पूरी तरह चूक गए और गेंद ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं. इस बीच शाकिब ने जरूर कुछ बेहतरीन शॉट लगाए. शाकिब ने 22 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया.

 

डेयरडेविल्स के लिए कोल्टर नील सबसे सफल गेंदबाज रहे. कोल्टर नील ने 4.69 के औसत से 18 रन दिए और दो विकेट चटकाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: आईपीएल-7 : डेयरडेविल्स ने नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हराया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: IPL IPL 2014 IPL 7
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017