आईपीएल-7: डेयरडेविल्स ने सुपर किंग्स के सामने रखा 179 रनों का लक्ष्य

आईपीएल-7: डेयरडेविल्स ने सुपर किंग्स के सामने रखा 179 रनों का लक्ष्य

By: | Updated: 05 May 2014 04:31 PM
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में सोमवार को जारी 26वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे डेयरडेविल्स ने दिनेश कार्तिक (51) के शानदार अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए.

 

डेयरडेविल्स ने सधी हुई शुरूआत करते हुए शुरूआती चार ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 34 रन बनाए. इस बीच ईश्वर पांडेय द्वारा लाया गया दूसरा ओवर जहां मेडेन रहा वहीं पांडे के दूसरे ओवर में क्विंटन डी कॉक (24) और मुरली विजय (35) ने 17 रन बटोरे.

 

आक्रामक होती यह जोड़ी हालांकि पांचवें ओवर की पहली गेंद पर डी कॉक के रन आउट होते ही टूट गई. तीसरा रन लेने के प्रयास में डी कॉक आउट रन आउट हुए. डी कॉक ने इस बीच तेज हाथ दिखाते हुए 16 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्का लगाया.

 

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे डेयरडेविल्स के कप्तान केविन पीटरसन को उनकी पहली ही गेंद पर मोहित शर्मा ने इसी ओवर में क्लीन बोल्ड कर दिया. मोहित की खूबसूरत यॉर्कर लेंथ गेंद पर पीटरसन खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए.

 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक (51) ने हालांकि शुरूआती झटकों से उबरते हुए मुरली के साथ तीसरे विकेट के लिए शानदार 71 रनों की साझेदारी की. दिनेश कार्तिक ने बेहद सधे हुए अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए इस बीच 35 गेंदों में चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

 

कार्तिक, मुरली के बीच 51 गेंदों तक चली यह साझेदारी बेन हिल्फेन्हास द्वारा लाए गए 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर कार्तिक के आउट होने के साथ समाप्त हुई. कार्तिक का कैच मोहित ने लपका. कार्तिक ने इस बीच 36 गेंदों का सामना कर चार चौके और तीन छक्के लगाए. कार्तिक का विकेट 108 रन के कुल योग पर गिरा.

 

अगले ही ओवर में लक्ष्मीरतन शुक्ला भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर ईश्वर पांडेय ने शुक्ला का कैच पकड़ा. एक छोर से टिक कर खेल रहे मुरली की पारी का अगले ही ओवर में रविंद्र जडेजा ने समापन कर दिया. मुरली का कैच फाफ डू प्लेसिस ने लिया. मुरली ने 30 गेंदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का लगाया.

 

अब क्रीज पर युवा प्रतिभा केदार जाधव (नाबाद 29), ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 28) के साथ पारी बढ़ाने उतरे. जाधव और ड्यूमिनी ने अश्विन और जडेजा के अगले दो ओवर संयम के साथ खेले. 17 ओवर की समाप्ति तक डेयरडेविल्स का स्कोर पांच 134 रन था.

 

लेकिन अगले तीन ओवरों में ड्यूमिनी और जाधव ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन जोड़ डाले और डेयरडेविल्स को 178 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया.

 

ड्यूमिनी और जाधव के बीच 34 गेंदों में नाबाद 58 रनों की साझेदारी हुई. जाधव ने इस बीच 18 गेंदों में दो चौके और दो छक्का लगाया, जबकि ड्यूमिनी ने 17 गेंदों में पांच चौके लगाए.

 

सुपर किंग्स की तरफ से जडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे. जडेजा ने 5.75 की इकॉनमी से 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story T-20 ट्राई सीरीज के लिए रोहित शर्मा को मिल सकती है टीम की कमान