आईपीएल-7: पहली जीत की तलाश में उतरेंगे सुपर किंग्स

आईपीएल-7: पहली जीत की तलाश में उतरेंगे सुपर किंग्स

By: | Updated: 20 Apr 2014 02:21 PM
अबु धाबी: पिछले उपविजेता और दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के आठवें और अपने दूसरे मैच में जब दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में उतरेंगे तो वे इस सत्र में पहली जीत हासिल करना चाहेंगे.

 

आईपीएल के सबसे स्थायी कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की सेना इस सीजन का अपना पहला मैच हार चुकी है, वहीं आईपीएल-7 की नीलामी में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी एवं डेयरडेविल्स के कार्यकारी कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में उनकी टीम को एक जीत और एक हार मिली है.

 

डेयरडेविल्स के कप्तान केविन पीटरसन उंगली में चोट के कारण शुरुआती दो मैचों में हिस्सा नहीं ले सके थे, और सोमवार को सुपर किंग्स के खिलाफ उनकी वापसी की संभावना है. इससे निश्चित ही डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी.

 

आईपीएल-7 में दोनों टीमों के पिछले मैचों को देखें तो डेयरडेविल्स की गेंदबाजी खास आकर्षण पैदा नहीं कर सकी है, और बल्लेबाजी में भी वे टीम की तरह प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. हालांकि अब तक 119 रन बनाकर जेपी ड्यूमिनी रनों के मामले में सबसे आगे हैं. ड्यूमिनी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 67 और कोलकाता नाइट राइर्ड्स के खिलाफ नाबाद 52 रन बनाए.

 

वहीं सुपर किंग्स के पास कप्तान धौनी का पसंददीदा गेंदबाजी आक्रमण तो है ही, उसके सभी प्रमुख बल्लेबाज भी काफी लय में नजर आ रहे हैं. हालांकि किंग्स इलेवन के ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी के आगे उन्हें चौंकाऊ हार झेलनी पड़ी थी.

 

आईपीएल-7 में सुपर किंग्स के सामने जहां पिछले वर्ष के अपने प्रदर्शन को बरकरार रखने की चुनौती है, वहीं डेयरडेविल्स पिछले वर्ष के अपने बुरे प्रदर्शन से उबरकर खुद को साबित करना चाहेगी. इसीलिए सुपर किंग्स की टीम में जहां इस वर्ष सबसे कम परिवर्तन देखने को मिले वहीं डेयरडेविल्स टीम को नए सिरे से गठित किया गया है.

 

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम की पिच का मूड कभी भी बदल सकता है, जिसे देखते हुए लक्ष्य का पीछा करने को तरजीह दी जा सकती है.

 

टीमें (संभावित) :

 

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), सुरेश रैना, ब्रेंडन मैक्लम, ड्वेन स्मिथ, ड्वेन ब्रावो, फाफ डू प्लेसिस, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, पवन नेगी, आशीष नेहरा, मोहित शर्मा.

 

दिल्ली डेयरडेविल्स : केविन पीटरसन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, मयंक अग्रवाल, मुरली विजय, मनोज तिवारी, जेपी ड्यूमिनी, रॉस टेलर, जिमी नीशम, वेन पर्नेल, शाबाज नदीम, राहुल शर्मा, मोहम्मद शमी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 5 विकेट चटकाने के बाद भुवनेश्वर ने बताया दौरे पर टीम की सफलता का राज़