आईपीएल-7: मैक्सवेल, मिलर की तूफानी पारियों ने दिलाई किंग्स इलेवन पंजाब को शानदार जीत

By: | Last Updated: Monday, 21 April 2014 2:38 AM

शारजाह: ग्लेन मैक्सवेल (89) और डेविड मिलर (नाबाद 51) की आतिश पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत रविवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया. किंग्स इलेवन ने रॉयल्स से मिले 192 रनों के विशाल लक्ष्य को तीन विकेट पर आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. मैक्सवेल प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

 

किंग्स इलेवन की शुरूआत बेहतर नहीं रही, और विरेंद्र सहवाग (2) और रिद्धिमान साहा (2) के विकेट तीसरे ओवर तक गिर चुके थे. लेकिन मैक्सवेल ने एकबार फिर शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. मैक्सवेल ने चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई. मैक्सवेल 14वें ओवर की पांचवी गेंद पर ऊंचा शॉट लगाने के प्रयास में स्टीव स्मिथ के हाथों लपके गए.

 

मैक्सवेल ने 45 गेंदों का सामना कर आठ चौके और छह छक्के लगाए. इसके साथ ही मैक्सवेल आईपीएल-7 में सर्वाधिक रन और सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए. मैक्सवेल ने किंग्स इलेवन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 95 रनों की शानदार पारी खेली थी, और किंग्स इलेवन को 206 रनों का बेहद मुश्किल लक्ष्य हासिल करने में अहम योगदान दिया था.

 

मैक्सवेल के जाने के बाद किंग्स इलेवन को अभी भी 37 गेंदों में 66 रनों की जरूरत थी, जो बहुत आसान नजर नहीं आ रहा था. पुजारा एक छोर संभालकर खड़े जरूर थे पर रन गति तेज करने में असमर्थ नजर आ रहे थे. लेकिन मैक्सवेल के जाने के बाद बल्लेबाजी करने आए मिलर ने 18वें ओवर में चार छक्के लगाकर 27 रन जोड़े और रन और गेंद के बीच अंतर को काफी कम कर दिया.

 

अंतत: किंग्स इलेवन को आखिरी 12 गेंदों में सिर्फ 10 रन चाहिए थे. मिलर ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ-साथ किंग्स इलेवन के लिए विजयी रन लिया. मिलर ने 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें छह छक्के शामिल हैं.

 

पुजारा ने बहुत ही संयमभरी पारी खेली और मिलर के साथ अंत तक डटे रहे और 38 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए.

 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल्स ने संजू सैमसन (52) और शेन वाट्सन (50) के शानदार अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 191 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

 

रॉयल्स के लिए पिछले मैच के नायक रहे अजिंक्य रहाणे (13) हालांकि इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और तीसरे ओवर की आखिरी ओवर में रन आउट हो गए. लेकिन रॉयल्स ने रनों की गति कम नहीं होने दी और केरल के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए अभिषेक नायर (23) के साथ 19 गेंदों में 32 रन और तीसरे विकेट के लिए कप्तान शेन वाट्सन के साथ 42 गेंदों में 74 रनों की साझेदारी निभाई.

 

वाट्सन आते ही आतिशी मूड में दिखे. उन्होंने 29 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाए. वाट्सन को अक्षर पटेल ने 128 के कुल योग पर क्लीन बोल्ड कर दिया.

 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टूअर्ट बिन्नी (12) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके, और मिशेल जॉनसन की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा चलते बने. इस बीच सैमसन ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. अर्धशतक पूरा करने के बाद हालांकि सैमसन भी तेज शॉट लगाने के चक्कर में जल्द ही पवेलियन लौट गए. सैमसन को परविंदर अवाना ने बोल्ड किया. सैमसन ने 34 गेंदों का सामना कर तीन चौके और चार छक्के लगाए.

 

आखिरी ओवरों में स्टीव स्मिथ (27) ने भी उपयोगी पारी खेली. स्मिथ ने 15 गेंदों में पांच चौके लगाए.

 

रॉयल्स के लिए अक्षर पटेल सबसे सफल गेंदबाज रहे. अक्षर ने 5.5 के औसत से 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: आईपीएल-7: मैक्सवेल, मिलर की तूफानी पारियों ने दिलाई किंग्स इलेवन पंजाब को शानदार जीत
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: IPL 2014 IPL7
First Published:

Related Stories

रोते बच्चे का वीडियो देख कोहली हुए दुखी, कहा ‘बच्चे को धमकाकर नहीं सिखाया जा सकता’
रोते बच्चे का वीडियो देख कोहली हुए दुखी, कहा ‘बच्चे को धमकाकर नहीं सिखाया जा...

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर बेहद सक्रीय रहते हैं. श्रीलंका में...

संगाकारा के घर में उनका सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे एमएस धोनी
संगाकारा के घर में उनका सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे एमएस धोनी

सौजन्य: AFP नई दिल्ली: श्रीलंका के साथ खेली गई 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ को क्लीनस्वीप कर भारतीय टीम...

ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत
ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के करियर के चौथे दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने...

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017