आईपीएल-7: राजस्थान रॉयल्स ने नाइट राइर्ड्स को दी 171 रनो की चुनौती

By: | Last Updated: Monday, 5 May 2014 12:38 PM

अहमदाबाद: अपने बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रॉयल्स टीम ने सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में सोमवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के अपने छठे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइर्ड्स के सामने 171 रनों की चुनौती रखी है.

 

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने अपने नए घरेलू मैदान पर निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 170 रन बनाए. इसमें अजिंक्य रहाणे के 30, करुण नायर के 44, संजू सैमसन के 37 और कप्तान शेन वॉटसन के 31 रन शामिल हैं.

 

नायर और रहाणे ने अपनी टीम को शानदार शुरूआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 39 गेंदों पर 52 रन जोड़े. रहाणे को सुनील नरेन ने रन आउट किया. रहाणे ने 22 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया.

 

इसके बाद नायर और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 53 रन जोड़े. नायर 105 रनों के कुल योग पर शाकिब अल हसन की गेंद पर रोबिन उथप्पा के हाथों लपके गए. नायर ने 35 गेंदों पर चौके और एक छक्का जड़ा.

 

नायर की विदाई के बाद कप्तान सैमसन का साथ देने कप्तान वॉटसन आए. इन दोनों के सामने अपनी टीम को मजबूत योग तक पहुंचाने की जिम्मेदारी थी. दोनों ने इस जिम्मेदारी को भरपूर तरीके से निभाया और 17 गेंदों पर 31 रन जोड़े.

 

सैमसन 136 रनों के कुल योग पर नरेन की गेंद पर मनीष पांडेय के हाथों लपके गए. सैमसन ने 31 गेंदो की उम्दा पारी में तीन चौके लगाए. सैमसन के जाने के बाद वॉटसन ने अपने बल्ले का जलवा जारी रखा.

 

वॉटसन ने स्टुअर्ट बिन्नी (11) के साथ चौथे विकेट के लिए 13 गेंदों पर 17 रन जोड़े. वह 153 रनों के कुल योग पर नरेन की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों लपके गए. वॉटसन ने 20 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए.

 

वॉटसन का विकेट 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा. इसके बाद 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्टीवन स्मिथ (3) चलते बने. स्मिथ और बिन्नी के बीच एक ओवर में 10 रनों की साझेदारी हुई.

 

अगली गेंद पर विनय कुनार ने बिन्नी को भी चलता कर दिया. बिन्नी ने नौ गेंदों पर एक छक्का लगाया. पारी की पांचवीं गेंद पर जेम्स फाल्कनर (नाबाद 1) ने एक रन लिया और फिर रजत भाटिया (नाबाद 6) ने छक्का लगाकर अपनी टीम को 170 के योग तक पहुंचा दिया.

 

नाइट राइडर्स की ओर से नरेन और विनय ने दो-दो विकेट लिए जबकि शाकिब को एक सफलता मिली.

 

इस साल पहली बार आईपीएल के मैच अहमदाबाद में खेले जा रहे हैं. इस मैदान को राजस्थान रॉयल्स का घरेलू मैदान घोषित किया गया है.

 

आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स ने अब तक खेले गए छह मैचों में से चार में जीत हासिल की है और उसे दो में हार मिली है. यह टीम आठ अकों के साथ आठ टीमों की तालिका मे तीसरे क्रम पर है.

 

दूसरी ओर, गौतम गम्भीर के नेतृत्व में 2012 का खिताब जीत चुकी नाइट राइर्ड्स टीम छह में से दो मैच ही जीत सकी है. उसे चार मैचों में हार मिली है. यह टीम चार अंकों और बेहतर नेट रन रेट के साथ पांचवें क्रम पर है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: आईपीएल-7: राजस्थान रॉयल्स ने नाइट राइर्ड्स को दी 171 रनो की चुनौती
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017