आईपीएल-7 : हैट्रिक तो हो गई, शतक कब लगेगा?

आईपीएल-7 : हैट्रिक तो हो गई, शतक कब लगेगा?

By: | Updated: 06 May 2014 06:36 AM

नई दिल्ली: आईपीएल-6 में कुल चार शतक लगे थे और इनमें से अंतिम शतक 6 मई को लगा था. किंग्स इलेवन के बल्लेबाज डेविड मिलर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लीग के 51वें मैच में 38 गेंदों पर आठ चौकों और सात छक्कों की मदद से 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी और 190 रन बनाने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स को हार के लिए मजबूर किया था.

 

मलर ने आईपीएल इतिहास का तीसरा सबसे तेज शतक लगाया था. उसी साल रॉयल चैलेंजर्स के क्रिस गेल ने 30 गेंदों पर शतक लगाया और फिर 66 गेंदों पर 13 चौकों और रिकार्ड 17 छक्कों की मदद से 175 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. इस साल मिलर और गेल के अलावा शेन वॉटसन (101) और सुरेश रैना (नाबाद 100) ने भी शतक लगाया था.

 

अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी प्रवीण ताम्बे ने हैट्रिक पूरी की लेकिन 25 मैच बीत जाने के बाद भी आईपीएल-7 में अब तक शतक नहीं लगा है. आईपीएल-7 कई लिहाज से रिकार्ड की दौड़ में पिछड़ता नजर आ रहा है.

 

मसलन, इस साल सिर्फ दो मौकों पर टीमों 200 रनों का आंकड़ा पार कर सकी हैं. किंग्स इलेवन ने 18 अप्रैल को अबू धाबी में 206 रन बनाए और सुपर किंग्स ने चार विकेट पर 205 रन बना लिए.

 

इस साल किंग्स इलेवन के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल दो मौकों पर 95-95 रनों की पारी खेल चुके हैं लेकिन कोई और बल्लेबाज 90 का आंकड़ा नहीं पार कर सका है.

 

रॉयल चैलेंजर्स के अब्राहम डिविलियर्स एक बार नाबाद 89, मैक्सवेल एक बार 89, मुम्बई इंडियंस के ड्वायन स्मिथ एक बार 79 रन बना चुके हैं. लगभग आधा सफर समाप्त होने को है लेकिन शतक के करीब अब तक कोई नहीं फटक सका है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 2nd T20: सलामी जोड़ी के बाद कप्तान कोहली भी लौटे पवेलियन