इंग्लैंड को 155 रन पर ऑल आउट करके, एशेज में वाइटवॉफ की तरफ ऑस्ट्रेलिया

By: | Last Updated: Saturday, 4 January 2014 6:45 AM
इंग्लैंड को 155 रन पर ऑल आउट करके, एशेज में वाइटवॉफ की तरफ ऑस्ट्रेलिया

सिडनी: आस्ट्रेलियाई टीम आज यहां पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड को 155 रन पर समेटकर एशेज सीरीज में 5-0 से सूपड़ा साफ करने की ओर बढ़ रही है.

 

आस्ट्रेलिया ने रेयान हैरिस, मिचेल जानशन, और पिटर सिडल की तिकड़ी के तीन तीन विकेटों की मदद से इंग्लैंड को दूसरे दिन पहली पारी में 155 रन पर समेट दिया, जिससे मेहमान टीम करीब से फालोआन से बची. आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाये थे.

 

इंग्लैंड की टीम सुबह के निराशाजनक सत्र से उबर नहीं सकी, उन्होंने युवा खिलाड़ी बेन स्टोक्स, गैरी बैलेंस और जानी बेयरस्टो के साहसिक प्रयास के बावजूद 23 रन के अंदर पांच विकेट खो दिये थे. श्रृंखला में यह पांचवीं बार है जब इंग्लैंड की टीम 200 रन से कम के स्कोर पर सिमट गयी हो.

 

स्टोक्स ने आस्ट्रेलिया की पहली पारी में छह विकेट झटकने के बाद 101 गेंद का सामना करते हुए 47 रन बनाये. लेकिन वह सिडल की आफ स्टंप गेंद पर बोल्ड हो गये और अपने अर्धशतक से तीन रन से चूक गये.

 

सिडल का अपने 12वें ओवर में यह दूसरा विकेट था, उन्होंने पहली गेंद पर विकेटकीपर बेयरस्टो को 18 रन के निजी स्कोर पर जार्ज बेली के हाथों कैच आउट कराया था. जिससे बेयस्टो और स्टोक्स के बीच 49 रन की साझेदारी भी खत्म हो गयी.

 

पदार्पण कर रहे बैलेंस लंच के बाद दूसरे ओवर में 18 रन के निजी स्कोर पर स्पिनर नाथन ल्योन की गेंद पर विकेटकीपर को कैच देकर आउट हुए.

 

बैलेंस ने काफी जुझारू खेल दिखाया क्योंकि वह तब क्रीज पर उतरे थे जब इंग्लैंड ने 17 रन के स्कोर पर चार विकेट खो दिये थे. सुबह के सत्र में इंग्लैंड का शीर्ष क्रम फिर आस्ट्रेलिया के दबदबे भरे तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने ध्वस्त हो गया, जिससे टीम लगभग हार की कगार पर है.

 

एक समय तो टीम 1887 के सिडनी क्रिकेट मैदान पर अपने रिकार्ड न्यूनतम 45 रन के स्कोर पर सिमटने के करीब थी लेकिन जिम्बाब्वे में जन्में बैलेंस और स्टोक्स ने मिलकर इंग्लैंड को लंच तक पांच विकेट पर 61 रन तक पहुंचाया.

 

कप्तान एलिस्टर कुक :07: दिन की दूसरी गेंद पर आउट हुए, उन्हें हैरिस ने पगबाधा अउट किया.

 

इयान बेल को शेन वाटसन ने अगली गेंद पर जीवनदान दिया था लेकिन रात्रिप्रहरी जेम्स एंडरसन :07: लंबे समय तक नहीं टिक सके. वह जानसन की गेंद पर बल्ला छुआकर दूसरी स्लिप में माइकल क्लार्क को कैच दे बैठे. इससे 10वें ओवर में मेहमान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 14 रन था.

 

केविन पीटरसन :03: हैरिस की गेंद पर स्लिप में वाटसन को कैच देकर पवेलियन पहुंचे, यह 17 रन पर इंग्लैंड का चौथा विकेट था. बेल फिर दो रन पर आउट हो गये, उन्हें सिडल ने विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के हाथों कैच आउट कराया. इससे स्कोर 23 रन पर पांच विकेट हो गया.

 

जानसन के अब सीरीज में 34 विकेट हो गये हैं, वह एशेज श्रृंखला में टेरी एल्डरमैन :दो बार:, रोडनी हॉग और शेन वार्न के बाद 40 विकेट चटकाने वाले आस्ट्रेलिया के चौथे गेंदबाज बनने की कोशिश में हैं.

 

आस्ट्रेलिया टीम एशेज इतिहास में तीसरी बार 5 . 0 से क्लीन स्वीप करने के प्रयास में जुटी है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: इंग्लैंड को 155 रन पर ऑल आउट करके, एशेज में वाइटवॉफ की तरफ ऑस्ट्रेलिया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत
ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के करियर के चौथे दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने...

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017