ईडन के बाहर भगदड़ जैसी स्थिति

By: | Last Updated: Tuesday, 3 June 2014 10:35 AM
ईडन के बाहर भगदड़ जैसी स्थिति

कोलकाताः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइर्ड्स (केकेआर) टीम के मंगलवार को सम्मान समारोह के दौरान ईडन गार्डन्स के बाहर उस समय भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई जब स्टेडियम के अंदर पहले पहुंचने की भागदौड़ में कई प्रशंसकों ने पुलिस द्वारा लगाए गए सुरक्षा घेरे को तोड़ दिया.

 

इस अफरा-तफरी में कई महिलाएं और बच्चे भीड़ में पीछे छुट गए और उन्हें चोट आई. इसके बाद पुलिस और रैपिड एक्सन फोर्स (आरएफ) ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठी चार्ज का सहारा भी लेना पड़ा.

 

स्टेडियम में प्रवेश को निशुल्क रखा गया था जिस वजह से भारी भीड़ जमा हो गई थी. सम्मान समारोह में हिस्सा लेने के लिए हजारों की संख्या में प्रशंसक ईडन गार्डन्स पहुंचे थे.

 

दिन के एक बजे के बाद भी कई पुरुष, महिलाएं और बच्चे स्टेडियम के अंदर जाने का इंतजार करते नजर आए.

 

हालांकि ईडन गार्डन्स में तय कार्यक्रम के अनुसार सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हो गए और प्रशंसक केकेआर टीम और इसके मालिक शाहरूख खान तथा जुही चावला के आने का इंतजार करने लगे.

 

इससे पहले टीम के मालिक शाहरुख खान ने हालांकि ट्विटर के जरिए अपने आगमन में देरी की खबर दी थी. शाहरुख ने ट्विटर पर कहा कि वह देरी से कोलकाता पहुंचेंगे. शाहरुख के मुताबिक वह जिस विमान से कोलकाता आने वाले हैं, उसमें तकनीकी खराबी आ गई है.

 

केकेआर ने रविवार को बेंगलुरू में हुए खिताबी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब टीम को तीन विकेट से हराकर दूसरी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया है. 2012 में जब इस टीम ने पहली बार यह खिताब जीता था, तब ममता ने खुद इस टीम का सम्मान किया था.